भिलाई। शुक्रवार को माइलस्टोन अकेडमी में अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूल में गठित छात्र परिषद् के चयनित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में शहर के प्रथम नागरिक भिलाई निगम के मेयर नीरज पाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। इस मौके पर उन्होंने छात्र परिषद् के लिए चयनित छात्र छात्राओं को बधाई दी और उन का मार्गदर्शेन किया। उन्होंने बच्चो हो बताया की एक अच्छा लीडर हमेशा टीम से पहले खुद चैलेंजेस के लिए तैयार रहता है।

उल्लेखनीय है कि माइलस्टोन अकेडमी में जूनियर व सीनियर विंग में विभिन्न पदों पर छात्र लीडरों का चयन कर छात्र परिषद् का गठन किया गया। छात्र परिषद् में हेड बॉय, हेड गर्ल, डिप्टी हेड बॉय, डिप्टी हेड गर्ल सहित अलग अलग पदों पर छात्रों का चयन किया गया। शुक्रवार को अलंकरण समारोह का आयोजन कर इन छात्र लीडरों को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई गई।

मुख्य अतिथि महापौर नीरज पाल के स्वागत के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि नीरज पाल व स्कूल की डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला ने बैंड की धुन के साथ मंच में प्रवेश किया। कार्यक्रम की शुरुआत में स्कूल एंथम और उसके बाद सरस्वती पूजा से की गई। इस मौके पर छात्राओं ने रंगारंग सांस्कतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रमों में आकर्षक प्रस्तुतियों से बच्चों ने समा बांधा।

पर्यावरण कर रखें ध्यान
कार्यक्रम के दौरान महापौर नीरज पाल ने छात्र परिषद के सदस्यों को बच्चों के साथ कैसे पेश आना है इसकी जानकारी तो दी ही साथ ही उन्होंने पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी सीख दी। उन्होंने बच्चों को बताया कि हमें पर्यावरण सरंक्षण का विशेष ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी को यह प्रण लेना चाहिए कि हम सभी घर में कम से कम एक पौधा जरूर लगाएंगे। साथ ही उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला ने दिलाई शपथ
कार्यक्रम के दौरान स्कूल की डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला ने छात्र एवं छात्राओं को उनकी योग्यता के अनुरूप विभिन्न पदभार सौंपे। इस मौके पर सभी को बैच प्रदान किए गए। पदभार ग्रहण करने वाले सभी छात्र एवं छात्राओं ने डायरेक्टर मैम के द्वारा दिलाए गए शपथ को बड़ी ही लग्न एवं ध्यान से दोहराया। इस मौके पर डायरेक्टर ममता शुक्ला ने सभी बच्चों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि छात्र परिषद् के छात्रों को जो भी जिम्मेदारियां मिली हैं उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करना है।