भिलाई। सोमवार को माइलस्टोन अकेडमी में टीचर्स डे सेलीब्रेट किया गया । स्कूल परिसर में इस मौके पर विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया । टीचर्स के लिए रंगारंग कार्यक्रमों के साथ ही गेम्स का आयोजन भी किया गया। विद्यार्थियों ने गीत संगीत व नृत्य में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

देश के पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन पांच सितंबर को शिक्षक दिवस (Teacher’s Day) के रूप में मनाया जात है। माइलस्टोन अकेडमी में भी टीचर्स डे सेलीब्रेशन किया गया। इस दौरान गुरु-शिष्य परंपरा का निर्वाहन करते हुए विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रमों में नृत्य और गायन की शानदार प्रस्तुति करी। उपहार देकर विजेता प्रतिभागी को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर माइलस्टोन अकेडमी की डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला ने शिक्षक दिवस का महत्व बताया। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि माता-पिता के बाद गुरु का स्थान सबसे ऊपर होता है। हमेशा गुरुों का सम्मान करना चाहिए क्योंकि गुरु ज्ञान के साथ ही जीने की कला भी सिखाते हैं। स्कूल की एकेडमिक डायरेक्टर शुभम शुक्ला ने काफी प्रभावी तरीके से विद्यार्थियों को शिक्षक एवं विद्यार्थियों के संबंध को समझाया। साथ ही उन्हें अपने गुरुओं के आदर सत्कार की प्रेरणा भी दी। कार्यक्रम के अंत में सभी शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा नेशनल कैंप के तहत डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला के सानिध्य में शपथ समारोह का आयोजन किया गया।