BHILAI. उत्कृष्ट परिणाम लाना मेधावी बच्चों का काम है तो उन्हें अवार्ड और चेक देकर उनका उत्साहवर्धन करने का काम माइलस्टोन अकादमी करती है। इस बार 53 बच्चों को ये अवार्ड अलग—अलग श्रेणियों में दिए गए। संस्थान की डायरेक्टर डॉ.  ममता शुक्ला व एकेडमिक डायरेक्टर श्रीमती शुभम शुक्ला समेत टीचर्स ने जहां बच्चों का उत्साहवर्धन किया वहीं मुख्य अतिथि डीईओ अभय कुमार जायसवाल व सांख्यिकी अधिकारी अमित घोष ने इन बच्चों को भविष्य का इंजीनियर, डाक्टर और सीए कहकर उनका हौसला बढ़ाया।

माइलस्टोन अकादमी का ये अवार्ड फंक्शन 28 नवंबर को हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी अभय कुमार जयसवाल और सांख्यिकी अधिकारी अमित घोष उपस्थि​त थे। इस मौके पर कुल 53 विद्यार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। सभी बच्चों को अलग-अलग श्रेणियों के अनुसार चेक व अवार्ड प्रदान किया गया। इसके तहत तीन विद्यार्थियों को 7000 रुपये का चेक, 14 विद्यार्थियों को 5000 रुपये का चेक, 18 विद्यार्थियों को 2500 रुपये का चेक और 18 विद्यार्थियों को 1500 रुपये का चेक मिला। इस कार्यक्रम का अनुभव प्राप्त कर रहे सभी विद्यार्थियों का शाला की डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला ने मनोबल बढ़ाया।

उन्होंने सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में वे इतने चेक साइन करना चाहती हैं कि उनके हाथ थक जाए। इतना सुनना था कि पूरा प्रांगण तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। अब बारी मुख्य अतिथियों की थी। डीईओ और सांख्यिकी अधिकारी दोनों ने अपनी-अपनी बातें रखीं। सीधे तौर पर इन बच्चों को भावी इंजीनियर, डॉक्टर और सीए कहना बच्चों को गौरवान्वित करने वाला था। इसका भी सभी ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया। वहीं कार्यक्रम की सफलता के लिए पूरे माइलस्टोन परिवार की ओर से मुख्य अतिथियों का अभिवादन किया गया।

भविष्य के लिए की कामना
उत्कृष्ट परिणाम लाने वाले इन बच्चों का भविष्य काफी उज्जवल है। आने वाले समय में वे अपने प्रदर्शन को कायम रखेंगे और फिर एक-एक पड़ाव को पार कर बुलंदियों को छुएंगे। ये कहना था डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला और एकेडमिक डायरेक्टर श्रीमती शुभम शुक्ला का। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं देते हुए और मुख्य अतिथियों का आभार जताते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।