BHILAI. माइलस्टोन एकेडमी में जहां बच्चों के व्यक्तित्व विकास व कलाओं को निखारने का प्रयास किया जाता है, ठीक उसी तरह उनके कॅरियर की चिंता भी की जाती है। इस बार उन्होंने कॅरियर की बात 2022 का आयोजन किया, जिसमें बच्चों को उनकी रुचि और दक्षता के आधार पर अलग-अलग ​फील्ड में कॅरियर की संभावनाएं और उनमें स्कोप के बारे में बताया। ये सुनकर बच्चों को भी एक नई दिशा मिली, जिसमें आगे चलकर वे अपना बेहतर कॅरियर बनाकर अपने फ्यूचर को ब्राइट कर सकते हैं।

माइलस्टोन अकादमी में करियर काउंसलिंग पर करियर की बात 2022 का आयोजन सोमवार को किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कोर्स काउंसलर डॉक्टर किशोर दत्ता, मोशन के बिजनेस हेड संजय सर, मोशन भिलाई के डायरेक्टर नितिन पांडेय और 94.3 माय एफएम के रेडियो जॉकी आरजे रिषभ रहे। इस दौरान सभी विद्यार्थियों को यह बताया गया कि वे अपने भविष्य में किस विषय का चुनाव करके अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं। विद्यार्थियों को विभिन्न उदाहरणों के जरिए समझाया गया कि अपने करियर की सबसे अच्छी राह चुनने में मदद कैसे मिल सकती है। इस मौके पर विद्यार्थियों के लिए साइकोमेट्रिक टेस्ट का आयोजन भी किया गया। इस टेस्ट का उद्देश्य बच्चों की रुचि और उनकी प्राथमिकताओं को जानना था। कार्यक्रम के अंत में आरजे ऋषभ ने गीत की प्रस्तुति देकर पूरे माहौल को खुशनुमा बना दिया।

जताया आभार, बच्चों में भरा उत्साह
कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए शाला के डायरेक्टर डॉ. श्रीमती ममता शुक्ला और अकेडमी डायरेक्टर श्रीमती शुभम शुक्ला ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया। इतना ही नहीं, कार्यक्रम के दौरान बच्चों को अतिथियों के सामने अपनी जिज्ञासा और सवालों व मन की बात को खुलकर सामने रखने के लिए प्रेरित भी किया, जिससे बच्चों ने उत्साह के साथ इस कॅरियर की बात कार्यक्रम में हिस्सा लिया और बेझिझक अपनी आशंकाओं का समाधान किया।