BHILAI. श्रीवत्स अग्रवाल मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट चिखली में स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन करने जा रहा है। भिलाई के स्पर्श मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के साथ मिलकर आयोजित किये जा रहे इस शिविर में लोगों के स्वास्थ की नि:शुल्क जांच की जाएगी। शिविर 6 नवम्बर को आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि श्रीवत्स अग्रवाल मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन करने जा रहा है। इस वर्ष यह आयोजन स्पर्श मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल और रोटरी क्लब ऑफ़ भिलाई ग्रेटर एंड भिलाई पिनाकल के साथ मिलकर किया जा रहा है। शिविर में आने वाले लोगों के स्वास्थ्य की जांच नि:शुल्क की जाएगी।

शिविर में चिकित्सा परामर्श के साथ ही 41 प्रकार की खून जांच की जाएगी। मरीजों को नि:शुल्क दवाई भी दी जाएगी। ट्रस्ट की ओर से शिविर में आए लोगों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की जाएगी। यह आयोजन आने वाली 6 तारीख रविवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच गायत्री पैलेस चिख़ली में किया जाएगा।

स्वास्थ्य जांच के साथ रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है। आप भी शिविर में आकर डॉक्टरों से सलाह लेकर ब्लड डोनेट कर सकते हैं। क्योंकि रक्तदान से पहले डॉक्टर डोनर का हीमोग्लोबिन, ब्लड यूनिट और ब्लड प्रेशर जैसी सभी चीजों की जांच करते हैं। इससे डोनर को भी कई तरह के फायदे होते हैं।

रविवार 6 नवम्बर को आयोजित होने वाले शिविर में आप भी आ कर निशुल्क जांच करा सकते है। साथ ही वहां मौजूद डॉक्टरों से स्वास्थ संबंधी उचित सलाह भी ले सकते हैं। जो एकदम नि:शुल्क होगी। साथ ही किसी गंभीर बीमारी का इलाज आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत स्पर्श मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में करा सकते हैं।