BHILAI. माइलस्टोन अकादमी में खेल, कला और व्यक्तित्व विकास के हर पहलु में यहां के बच्चों की कोई सानी नहीं है। अबकी बार उन्होंने अपनी वाकपटुता का हूनर दिखाया है। अवसर था डिबेट का। इसमें विभिन्न विषयों पर चार हाउसों के बीच रोचक मुकाबले देखने को मिले और साथ में दिखी बच्चों की हाजिरजवाबी। तर्कों के माध्यम से विद्वता व वाक—कौशल का ऐसा मिश्रण दिखा कि शिक्षक भी उनके कायल हो गए। साथ ही क्विज में भी साइंस और दूसरे सब्जेक्ट से जुड़े विषयों पर अपना बेहतर आईक्यू लेवल को प्रदर्शित किया।

 

आपको बता दें कि माइलस्टोन अकादमी में डिबेट क्लब व साइंस क्लब की ओर से 27 जनवरी 2023 को प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सभी बच्चों ने बढ़— चढ़कर हिस्सा लिया। साइंस क्लब ने क्विज प्रतियोगिता के जरिए अपने कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। इसमें उन्होंने पहले सेमीफाइनल करवाया था। वहीं इसके बाद चारों हाउसों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान डिबेट क्लब ने भी विभिन्न विषयों पर वाद— विवाद की प्रतियोगिता कराई। चारों हाउसों के अनुसार ही बच्चों को निर्णय सुनाया गया। अं​त में विजेताओं का चयन कर सभी का हौसला अफजाई किया गया। पूरे समय बच्चे बेहद उत्साहित रहे।

जजों ने बढ़ाया हौसला
इस मौके पर अपना फैसला सुनाते हुए जजों ने भी सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया। विजेताओं को अपना हूनर लगातार निखारने की नसीहत देते हुए शुभकामनाएं दी। वहीं पीछे रह गए विद्यार्थियों को निराश नहीं होते हुए अपना हूनर लगातार तराशते हुए आगे बढ़ने को प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही विजेता प्रतिभागियों व उनके साथ ही भाग लेने वाले अन्य सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन क्लब के सभी शिक्षकों ने भी किया।

डायरेक्टर मैडम ने दी शुभकामनाएं
इस मौके पर माइलस्टोन अकादमी की डायरेक्टर डॉ. श्रीमती ममता शुक्ला व एकेडमी डायरेक्टर श्रीमती शुभम शुक्ला ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी को प्रोत्साहित किया।