जयपुर/रायपुर। जयपुर में आज महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ( Congress) की मेगा रैली (Mega Rally) शुरू होने वाली है। इस रैली में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दिल्ली पहुंच चुकी हैं। सोनिया लंबे समय बाद किसी रैली में नजर आ रही हैं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह रैली केंद्र सरकार के खिलाफ देशभर में एक संदेश देगी। बता दें कि काफी दिनों बाद गांधी परिवार एक मंच में नजर आएगा।

इसके साथ ही देश के प्रमुख 26 पदाधिकारी विशेष विमान से एक साथ जयपुर के लिए रवाना हुए। 26 प्रमुख पदाधिकारियों में छत्तीसगढ़ के विधायक और एआईसीसी सेक्रेटरी विकास उपाध्याय भी शामिल हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पदाधिकारी महंगाई के खिलाफ जयपुर में बड़ा प्रदर्शन करने वाले हैं।

महंगाई के खिलाफ रैली में प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जनता के लिए नहीं बल्कि सिर्फ गिने, चुने उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। केंद्र की सरकार झूठ, लालच और लूट वाली सरकार है। पीएम मोदी पर्यटन में मस्त रहते हैं इसलिए किसानों के पास उन्हें जाने का वक्त नहीं मिला। प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार हजारों करोड़ रुपए विज्ञापन में खर्च कर रही है, लेकिन वही सरकार किसानों को खाद नहीं दिला पा रही। मैं ऐसे परिवारों से मिल कर आई हूं जिसके मुखिया ने खाद लेने के लिए लाइन में खड़े-खड़े दम तोड़ दिया।

 

By admin