रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना संक्रमित पाए गए। आज वे सरगुजा में कई कार्यक्रमों में शामिल होने वाले थे लेकिन सर्दी और खांसी की शिकायत के कारण उन्होंने अपने सारे कार्यक्रम रद्द किए। रायपुर लौटने के बाद पहले एंटीजन टेस्ट कराया जो नेगेटिव आई इसके बाद rt-pcr जांच हुई। देर रात को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने अपने संपर्क में आए सभी लोगों से आइसोलेट होने की अपील की है।

इधर स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 290 कोरोनावायरस नए मामले सामने आए राजधानी रायपुर में सर्वाधिक 90 केस व बिलासपुर में 52 संक्रमित मिले। इसके अलावा रायगढ़ में 37, कोरबा में 40 व दुर्ग में 33 कोरोना संक्रमित पाए गए। इसी प्रकार जांजगीर में 11 व जसपुर में 9 केस सामने आए। छत्तीसगढ़ में रविवार को कुल 15978 सैंपल ओं की जांच की गई औसत पॉजिटिविटी रेट 1.81 प्रतिशत रही। वहीं आज प्रदेश के 12 जिलों राजनांदगांव, बलोदा बाजार, महासमुंद, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, सूरजपुर, कोंडागांव, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर में कोरोना का कोई मामला नहीं आया। बेमेतरा, कबीरधाम, बलरामपुर व बस्तर से 11 केस, बालोद, धमतरी, गरियाबंद व दंतेवाड़ा से 2-2 केस कोरिया से 3 केस सामने आए।

नए केस मिलने के बाद प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 लाख 8 हजार 756 पहुंच गई है। वही रविवार को 34 मरीज स्वस्थ हुए। इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 9 लाख 93 हजार 882 हो गई है।  लगातार बढ़ रहे मामलों मामलों के कारण प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ रही है प्रदेश में फिलहाल 1273 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। इधर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना संक्रमित होने के बाद कहा हे है कि पिछले दिनों में जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं वे अपनी कोरोना जांच करवा लें। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जाना और शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

By admin