रामपुर। शादीशुदा होते हुए भी प्रेमिका को गर्भवती करने के मामले में युवक को ऐसी सजा दी गई है कि झगड़ा ही खत्म हो गया। यह अजीब मामला उत्‍तर प्रदेश के रामपुर जनपद का है। जहां पति का बंटवारा करने का मामला सामने आया है।

इस अजीब कहानी के अनुसार एक शादीशुदा युवक को दूसरी युवती से भी शादी करनी पड़ी। उसकी दूसरी शादी पहली पत्‍नी की सहमति के बाद हुई है। एक पति की 2 पत्नियां होने से भी ज्‍यादा चौंकाने वाली बात दोनों सौतन की सहमति से पति का बंटवारा करना पड़ा है। बंटवारे के तहत 2 बीवियों के पति को सप्‍ताह में 3 दिन एक के साथ तो अगले 3 दिन दूसरी पत्‍नी के साथ रहना पड़ रहा है।

जानकारी अनुसार यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर पनपे प्‍यार-मोहब्‍बत के मामले से जुड़ा है। इस अलग वाकये की चर्चा पूरे इलाके में है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पति के बंटवारे की यह घटना रामपुर जनपद के ढोकपुरी टांडा इलाके की है। शादीशुदा शख्‍स को सोशल मीडिया पर असम की एक युवती से प्रेम हो गया। दोनों के बीच इश्‍क का परवान कुछ इस तरह चढ़ा कि वे दोनों चंडीगढ़ में लिव-इन में रहने लगे।

इस दौरान युवक को कुछ अरसे बाद गर्लफ्रेंड के प्रेग्‍नेंट होने की बात पता चली। इससे वह डर गया और चंडीगढ़ से भागकर अपने गांव आ गया। उसकी गर्भवती प्रेमिका उसे ढूंढ़ते-ढूंढ़ते गांव तक पहुंच गई। यहां मामले का पता चलते ही परिवार के साथ गांव में बखेड़ा खड़ा हो गया। पूरा मामला सामने आने पर शख्‍स की पहली पत्‍नी को भी अपने पति की दूसरी शादी के लिए राजी होना पड़ा।

शादीशुदा युवक को प्रेम करना अब गले की फांस बन चुका था। गर्लफ्रेंड से शादी होने के बाद इस बात पर विचार किया जाने लगा कि दो पत्नियों का पति अब किसके साथ रहेगा। इसके बाद समाज में यह तय किया गया कि युवक सोमवार, मंगलवार और बुधवार को पहली पत्‍नी के साथ रहेगा। उसको गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को दूसरी पत्‍नी के साथ समय व्‍यतीत करना होगा। साथ ही रविवार को वह अपने माता-पिता के साथ रहेगा।

पुलिस की मदद से गांव तक पहुंची प्रेग्‍नेंट प्रेमिका
रामपुर पुलिस के अनुसार प्रेमी के प्रेग्‍नेंट होने के बाद युवक भागकर अपने गांव आ गया था। इसके बाद गर्भवती युवती पुलिस की मदद ली। अपने होने वाले बच्‍चे के पिता के पास पहुंचने में कामयाब रही। हाईवोल्‍टेज ड्रामे के बाद दो पाटों के बीच खड़ा शादीशुदा युवक को प्रेमिका से भी शादी करनी पड़ी। अब वह दो पत्‍नियों के साथ रह रहा है। उसकी प्रेमिका रही दूसरी पत्‍नी ने भी एक बच्‍चे को जन्‍म दिया है।