रायपुर। छत्तीसगढ़  सरकारी शराब की दुकानों में नौकरी का मौका है। 12 वीं पास बेरोजगारों लिए नौकरी का अच्छा अवसर है। 30 मार्च को पुलिस लाइन में जिला रोजगार कार्यालय द्वारा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इसमें ए टू जेड इंफ्रा सर्विस लिमिटेड सरकारी शराब दुकानों में 100 पदों पर भर्ती कर रही है। इसमें 12वीं पास आवेदक शामिल हो सकते हैं। चयनित होने पर हर महीने 12675 रुपए मिलेंगे।

इसके अलावा सरकारी शराब दुकानों में 10 पद सुपरवाइजर, डीटीपी ट्रेनर, कंप्यूटर ट्रेनर, सर्वेयर के लिए रखे गए हैं। इनमें भी भर्ती की जाएगी। चयनित होने पर युवाओं को इसमें भी 8 से 12 हजार रुपए का वेतन दिया जाएगा। प्लेसमेंट कैंप के साथ ही 31 मार्च तक अनुसूचित जाति वर्ग के युवाओं के लिए स्पेशल ट्रेनिंग प्रोग्राम भी होगा जिसके आवेदन भी लिए जा रहे हैं।

बता दें रायपुर जिला प्रशासन अलग-अलग सेगमेंट में प्लेसमेंट कैंप और स्पेशल ट्रेनिंग प्रोग्राम लांच कर रहा है। इनके तहत बेरोजगारों को सीधे नौकरी मिलेगी। रायपुर के पुलिस लाइन में 30 मार्च को होने वाले इस प्लेसमेंट कैंप में रायपुर के शराब की दुकानों में काम करने के लिए भर्तियां की जाएंगी। जिसमें 110 पदों पर भर्ती की जाएगी।

स्पेशल ट्रेनिंग प्रोग्राम भी होगा

रायपुर में अनुसूचित जाति वर्ग के लड़के लड़कियों के लिए उनकी रूचि और योग्यता के अनुसार अलग-अलग ट्रेड यानी अलग-अलग प्रोफेशन में निशुल्क ट्रेनिंग दिया जाएगा। इसके लिए 31 मार्च तक आवेदन जमा किया जा सकता है। इसके लिए जिला अंत: व्यवसायी सहकारी समिति के दफ्तर आवेदन जमा किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए 0771 4915063 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।ट्रेनिंग के लिए ट्रेड मशीन ऑपरेटर की योग्यता 10वीं पास , ट्रेड मशीन ऑपरेटर असिस्टेंट योग्यता आठवीं पास की होगी।