भिलाई। खेल खेल में शिक्षा और विभन्न एक्टिविटीज के लिए माइलस्टोन अकेडमी (milestone academy) की प्लानिंग का कोई मुकाबला नहीं। एक्स्ट्रा एक्टविटीज के तहत माइलस्टोन अकेडमी (milestone academy) द्वारा होली समारोह का आयोजन किया गया। 3 से 5 वर्ष के बच्चों के लिए आयोजित होली सेलिब्रेशन की शुरुआत स्कूल से हुई और समापन बच्चों के घरों से किया गया।

माइल स्टोन स्कूल द्वारा स्कूल में पहले गेट टू गेदर किया गया। इस दौरान बच्चों ने बड़ी ही सादगी के साथ फूलों की होली खेली। कोविड नियमों का ध्यान रखते हुए बच्चों ने जमकर मस्ती की। इस दौरान सभी बच्चों ने अपने हाथों से पेपर पर पेंटिंग की। बच्चों के साथ सेलिब्रेशन में स्कूल की डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला (dr. mamta shukla) भी शामिल हुई।

घर बैठे जलाई होलिका

वर्चुअल मंच पर सामने आए सभी बच्चे
होली सेलिब्रेशन का दूसरा दौर वर्चुअल प्लेटफार्म पर आयोजित किया गया। जूनियर विंग के बच्चों ने घर बैठे इसमें भाग लिया। इस दौरान घर बैठे ही होलिका दहन भी करवाया गया। इसके लिए शिक्षिकाओं ने ऑनलाइन बैठकर बच्चों को निर्देश दिए। किसी घर के बाहर होलिका सजाई तो किसी ने घर के भीतर बेस में छोटी सी होलिका सजाई। सभी बच्चों ने अपने अपने घरों से ही होलिका जलाई।

बच्चों को बताया पर्व का महत्व
वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों को होली पर्व का महत्व बताया गया। इस दौरान बच्चों को होलिका दहन को लेकर प्रचलित कहानी भी सुनाई गई। बच्चों को बताया गया कि आखिर हमारे देश में होलिका दहन क्यों किया जाता है और रंगो का पर्व क्यों मनाते हैं। बच्चो को होली के संबंध में अलग अलग मान्यताओं वाली स्टोरीज भी सुनाई गई।

कलरफुल हेयर के साहा मास्क भी लगाए

कलरफुल मास्क व रंगीन बाल भी लगाए
होली सेलिब्रेशन के दौरान बच्चों ने कलरफुल मास्क के साथ कलरफुल हेयर भी लगाए। इस मौके पर स्कूल की शिक्षिकाओं ने भी अलग अलग रूप दिखाए। रंगीन बाल व मास्क लगाकर बच्चों को डिफरेंट लुक बाहर आया। इसके अलावा बच्चों ने अपने हाथों से पेपर व टी-शर्ट पर पेंटिंग की। straw के द्वारा पानी से बुलबुले (Bubble) बनाये। उसके बाद बच्चों ने अपने परिवार के साथ फूलों वाली होली खेली।

अमेजिंग रहा होली सेलिब्रेशन
वर्चुअल होली सेलिब्रेशन के दौरान स्कूल की डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला ने भी स्क्रीन शेयर किया। उन्होंने इस मौके पर बच्चों व शिक्षिकाओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चों का पढ़ाई के साथ साथ दूसरे पार्ट में इंटरेस्ट बढ़ता है। इस बार वर्चुअल माध्यम से किया गया होली सेलिब्रेशन अमेजिंग रहा। इसके लिए पूरे स्टाफ को बहुत सारी बधाईयां।