भिलाई। सीनियर नेशनल पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप के लिए छत्तीसगढ़ टीम की घोषणा की गई। शनिवार को छत्तीसगढ़ के टीम के 10 खिलाडियों व कोच मैनेजर की घोषणा की गई। टीम में पुरुष व महिला खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता के लिए अलग अलग वजन समूह में खिलाड़ियों की घोषणा की गई है। प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ़ की टीम 25 अप्रैल को रवाना होगी।

बता दें सीनियर नेशनल पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप 27 से 30 अप्रैल 2022 तक मंगलूरु कर्नाटक में खेली जाएगी। इस प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों से टीमें भाग लेंगी। इस प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ़ की टीम में दुर्ग, राजनांदगांव व बीएसपी के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 10 खिलाड़ियों के साथ ही प्रतियोगिता में 5 ऑफिशियल्स भी जाएंगे। इसमें कोच व मैनेजर शामिल हैं।

इस प्रकार है चयनित टीम
छत्तीसगढ़ पावर लिफ्टिंग टीम के लिए पुरुष वर्ग से चयनित खिलाड़ियों में 59 किलोग्राम वर्ग के लिए जे भागवत राव, 66 किलोग्राम केटेगरी के लिए जयदीप साहू, 83 किलोग्राम वर्ग के लिए ब्लेसन बोस्को, 93 किलोग्राम वर्ग के लिए सी मोहन कुमार, 120 किलोग्राम वर्ग के लिए मयंक सोनी तथा 120 प्लस केटेगरी के लिए आसिफ अली खान को चयनित किया गया है।

इसी प्रकार छत्तीसगढ़ पावर लिफ्टिंग टीम के लिए महिला वर्ग में 63 किलोग्राम कैटेगरी के लिए संतोषी मांजी,  63 किलोग्राम कैटेगरी में अंजू, 84 किलोग्राम केटेगरी में जेबा अख्तियार तथा 84 प्लस किलोग्राम कैटेगरी में ऐश्वर्या नंदी का चयन किया गया। खिलाड़ियों के साथ ही पांच ऑफिशल्स का भी नाम फाइनल किया गया हैं। इनमें कृष्णा साहू, नस्कर टंडन, जयदीप साहू, संतोषी मांजी व आसिफ अली खान शामिल है।