भिलाई। टाटा IPL 2022 में आखिरकार वह लम्हा आ ही गया जिसका छत्तीसगढ़ के लोगों को इंतजार था। आईपीएल में खेल रहे छत्तीसगढ़ के इकलौते खिलाड़ी शशांक सिंह ने बुधवार को खेले गए मैच में अपना जलवा दिखाया। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे प्रशांत सिंह ने गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन के लगातार तीन गेंदों पर छक्के जड़ दिए।

शशांक सिंह की पारी देख हरभजन सिंह भी खुद को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं सके। वहीं सनराइजर्स के कोच ब्रायन लारा ने ड्रेसिंग रूम में सचान को गले लगा लिया। एक समय छत्तीसगढ़ टीम के कोच रहे मो कैफ ने भी शशांक सिंह की तारीफों के पुल बांध दिए। हालांकी हैदराबाद यह मैच हार गया लेकिन शशांक सिंह ने टीम की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर ली।

 

शशांक सिंह

छत्तीसगढ़ के पांच खिलाड़ी हुए थे शॉर्टलिस्ट
बता दें आई पी एल 2022 के लिए छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने आवेदन किया था। जिनमें से पांच खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट हुए इनमें शशांक सिंह के अलावा हरप्रीत सिंह भाटिया, अमनदीप खरे, अजय मंडल व शुभम सिंह शामिल रहे। लेकिन केवल शशांक सिंह को ही खरीदार मिला। सनराइजर्स हैदराबाद ने शशांक सिंह को उनकी बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा था।

पहली बार मिला मौका
अब तक शशांक सिंह को किसी भी मैच में मौका नहीं मिला, लेकिन बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह दी गई। इस मौके का शशांक ने भरपूर फायदा उठाया। आखिरी ओवर में जब वे बल्लेबाजी के लिए आए थे तो सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 170 रन था। शशांक ने आखिरी ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़ दिए और टीम का स्कोर 195 रन तक पहुंचा दिया।

यह ओवर विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज माने जाने वाले लॉकी फर्ग्यूसन कर रहे थे। शशांक सिंह ने बेबाक अंदाज में बैटिंग करते अपना टैलेंट दिखाया। शशांक सिंह के बल्लेबाजी अंदाज को देखकर सारे दिग्गज इनके कायल हो गए। हरभजन सिंह ने कमेंट्री बॉक्स से कहां मान गए शशांक सिंह। वहीं जब शशांक ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो टीम के कोच ब्रायन लारा ने तो उनको गले लगा लिया।

भिलाई में रहता है परिवार
बता दें शशांक सिंह का परिवार मूलतः भिलाई का रहने वाला है। शशांक मुंबई में पले बढ़े हैं और वही क्रिकेट के गुर भी सीखें। इससे पहले वह मुंबई की ओर से ही क्रिकेट खेलते थे। 2019 में पहली बार छत्तीसगढ़ की टीम से रणजी ट्रॉफी मैच खेला। इससे पहले शशांक राजस्थान रॉयल्स टीम का भी हिस्सा रहे। हालांकि वहां उन्हें मौका नहीं मिला। पहली बार हैदराबाद सनराइजर्स ने उन्हें मौका दिया।