रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतियोगी परीक्षाओं के छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा में किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिए जाने की घोषणा की है। इस घोषणा से हजारों छात्रों को सीधा लाभ मिलेगा । इसके लिए एनएसयूआई ने सीएम बघेल से मिलकर मांग की थी।

बता दें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा इससे पहले पीएससी और व्यापम की परीक्षाओं में लिए जा रहे शुल्क माफ करने का ऐलान किया था। इनकी इस घोषणा के बाद एनएसयूआई ने विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा का शुल्क भी माफ करने की मांग की थी। इस दौरान उन्होंने एनएसयूआई के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही इस संबंध में निर्णय लेंगे।

सीएम भूपेश बघेल ने छात्रों का हित देखते हुए अब विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा में लगने वाला शुल्क भी माफ कर दिया है। बता दें कि बस्तर और सरगुजा में विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित होती है। तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी पद के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है। हजारों की संख्या में छात्र इन परीक्षाओं में भाग लेते हैं। सीएम की घोषणा से इन सभी छात्रों को सीधा लाभ मिलेगा।

विधानसभा में बजट के दौरान की थी घोषणा
इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा में बजट के दौरान प्रदेश में व्यापमं व सीजीपीएससी की परीक्षाओं में शुल्क नहीं लिए जाने की घोषणा की थी। इस घोषणा से छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई थी। हर साल हजारों छात्र इन प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठते हैं और इसमें लगने वाले शुल्क से राहत मिलने से छात्र काफी खुश हैं। छात्रों का कहना है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले ज्यादातर युवा बेरोजगार होते हैं। ऐसे में सीएम बघेल की इस घोषणा छात्रों को काफी राहत मिलेगी।