cinanews.in

रायपुर। प्रदेश में संचालित स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में यूनिफार्म पर बवाल खड़ा हो गया है। दरअसल यह पूरा बखेड़ा सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट पर खड़ा हुआ है। जिसमें कहा जा रहा है कि स्वामी आत्मानंद स्कूल के यूनिफॉर्म स्कूलों द्वारा एक विशेष दुकान से खरीदने को बाध्य किया जा रहा है। इस पोस्ट के वायरल होने के बाद सरकार ने स्थिति स्पष्ट की है।

सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग ने इसे लेकर बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है कि स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल के विद्यार्थी किसी भी दुकान से यूनिफॉर्म खरीदने के लिए स्वतंत्र हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने सभी आत्मानंद विद्यालयों के प्राचार्य को नोटिस बोर्ड में सूचना प्रदर्शित करने के भी  निर्देश जारी किए हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला ने कहा है कि स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल के विद्यार्थी किसी भी दुकान से यूनिफॉर्म खरीदने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में इस संबंध में अफवाह फैलाई जा रही है। सोशल मीडिया पर स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की छवि को धूमिल करने के लिए इस तरह की निराधार और पूरी तरह से असत्य बातें फैलाई जा रही हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव  डॉ. आलोक शुक्ला ने सभी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के प्राचार्य को अपने विद्यालय के सूचना पटल पर यह सूचना प्रदर्शित करने के निर्देश दिए हैं कि ‘हम किसी भी विद्यार्थी को किसी विशेष दुकान से यूनिफॉर्म खरीदने के लिए दवाब नहीं डालते। विद्यार्थी किसी भी दुकान से यूनिफॉर्म खरीदने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने विद्यार्थी व पालकों से अपील की है कि इस तरह की भ्रामक बातों में न आएं।