सीना, डेस्क। दिनों दिन बढ़ते पेट्रोल व डीजल की दरों ने लोगों का रुख इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ओर मोड़ दिया है। इन दिनों बड़ी बड़ी कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लेकर बाइक व कार तक बना रही हैं। लेकिन देश में पर्याप्त ईवी चार्जिंग सेंटर्स नहीं होने के कारण कंज्यूमर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में देश के लाखों इलेक्ट्रिक वाहन इस्तेमाल करने वाले लोगें के लिए हीरो इलेक्ट्रिक ने राहत दे रही है।

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Electric (हीरो इलेक्ट्रिक) ने बुधवार को एलान किया कि वह आने वाले एक साल में भारत में 50,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाएगा। इन ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए हीरो इलेक्ट्रिक ने ईवी चार्जिंग नेटवर्क BOLT (बोल्ट) के साथ साझेदारी की है। इस पार्टनरशिप के तहत, बोल्ट के चार्जर पूरे भारत में हीरो इलेक्ट्रिक के 750 से ज्यादा टच पॉइंट्स में लगाए जाएंगे।

हीरो इलेक्ट्रिक के मुताबिक इससे 4.5 लाख से ज्यादा कंज्यूमर्स को सीधा फायदा पहुंचेगा। हीरो इलेक्ट्रिक द्वारा जल्द ही इस दिशा में काम में शुरू कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए यह ईवी चार्जिंग स्टेशन संजीवनी का काम करेगा। इमरजेंसी में यहां पर चंद मिनटों में ही इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी को चार्ज किया जा सकेगा।

लगातार रुला रही है पेट्रोल डीजल की कीमतें

बता दें देश में लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतें लोगों को रुला रही हैं। इसे देखते हुए तेजी से ईवी वाहनों का चलन बढ़ रहा है। भारत में इसका कारोबार काफी बढ़ गया है। दिग्गज कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिए हैं। यही नहीं आने वाले समय के लिए देश भर में ईवी चार्जिंग स्टेशनों पर काम किय जा रहा है। केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गढ़करी भी इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।