भिलाई। स्कूल में बच्चे पढ़ तो रहे हैं लेकिन उनकी पढ़ाई कैसी है और वे अन्य गतिविधियों में किस प्रकार अपने आप का इंप्रूव कर रहे हैं इसकी जानकी पैरेंट्स को नहीं होती। इसे देखते हुए माइल स्टोन अकेड़मी द्वारा यहां अध्ययनरत बच्चों को योग्यता की जानकारी देने पैरेंट्स को स्कूल में आमंत्रित किया। पैरेंट्स भी बड़ी संख्या  अपने बच्चों की योग्यता परखने स्कूल पहुंचे।

इस दौरान टीचर्स ने पैरेंट्स को क्लास रूम मैं बैठाकर उनके बच्चों के बारें में बताया। इस दौरान टीचर्स ने बताया कि उनके बच्चे पढ़ाई में कैसे हैं। किस विषय में उनकी रुचि ज्यादा दिख रही है और अन्य गतिविधियों में इनका रुझान कैसा है। स्कूल पहुंचे पैरेंट्स भी अपने बच्चों की योग्यता व स्किल्स जानकर काफी प्रभावित हुए और माइल स्टोन अकेड़मी के इस आयोजन की प्रसंशा भी की।

माइलस्टोन अकेडमी में नए शिक्षा सत्र की शुरुआत के बाद यह पहली पैरेंट्स मीटिंग रही। पैरेंट्स की मौजूदगी में भी बच्चों को अलग-अलग एक्टिविटीज कराई गईं। इस दौरान PG-II, LKG व UKG के बच्चों को अलग अलग एक्टिविटीज कराई कई। पढ़ाई के साथ साथ गेम्स के माध्यम से बच्चों को अच्छा माहौल देने का प्रयास किया गया। स्कूल के इस प्रयास का बच्चों ने भरपूर लुत्फ उठाया।

 

एक्टिविटीज में बच्चों के साथ पैरेंटस ने भी लिया भाग

बच्चों के साथ पैरेंट्स के लिए भी आयोजन
यहां बच्चों के साथ-साथ पैरेंट्स के लिए एक्टिविटी कराई गई। Cris Cross the Arms नाम की एक्टिविटी के दौरान पेरेन्ट्स ने बच्चों को अपनी बाहों में उठाकर School Campus का 1 round लगाया। इसी प्रकार महिलाओं के लिए Mother have to hold the buckets नाम से गेम हुआ। जिसमें महिलाआं ने बाल्टी पकड़ी और बच्चे से 1 मिनट में 1 colour के ball collect करवाए गए। इसके अलावा Foot print and hand print game भी हुआ। इस को बच्चों ने बहुत ही proper तरीके से enjoy करते हुए खेला।

सफल रही पैरेंट्स मीटिंग
माइलस्टोन अकेड़मी की डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला ने बताया कि समय समय पर पैरेंट्स मीटिंग किया जाना बेहद जरूरी है। पैरेंट्स को भी पता होना चाहिए कि उनके बच्चे स्कूल में कैसे हैं। उनकी पढ़ाई कैसी है और वे खेलों व अन्य एक्टिविटीज में कैसे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए पैरेंट्स मीटिंग सफल रही है। बच्चों के साथ अभिभावको ने भी इस इवेंट का भरपूर आनंद लिया। हमारे स्कूल की टीचर्स ने बहुत की सम्मानित तरीके से अभिभावकों को उनके बच्चों के स्किल्स की जानकारी दी।