सीना, डेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर अब फ्री नहीं रहेगा। इसका इस्तेमाल करने वालों को अब इसकी फीस चुकानी पड़ेगी। शुल्क लगाने की प्रक्रिया कुछ यूजर्स के लिए है। यानी सभी यूजर्स को पैसे नहीं देने होंगे। इसके लिए अलग से पालिसी भ्ज्ञी बनाई जाएगी। फिलहाल एलन मस्क ने ट्वीट कर इसके संकेत दिए हैं। बताया जा रहा है कि सरकारी व कमर्शियल यूजर्स पर पे एंड यूज का नियम लागू हो सकता है।

बता दें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) खरीदने के बाद से ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलॉन मस्क (Elon Musk) लगातार चर्चा में बने हुए हैं। इस बीच उन्होंने एक ट्वीट कर संकेत दिए हैं कि आने वाले समय में ट्विटर का फ्री में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। इसे इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने पड़ सकते हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कैजुअल यूजर्स के लिए यह हमेशा फ्री रहेगा।

ट्विटर पर हो सकते हैं बड़े बदलाव
बता दें कि एलॉन मस्क ने ट्विटर खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर में डील की। ट्विटर का मालिकाना हक मिलने के बाद दावा किया जा रहा है कि एलॉन मस्क अब इसमें कई बड़े बदलाव करने वाले हैं। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि क्या बदलाव हो सकते हैं। पे एंड यूज इनका पहला चेंज माना जा रहा है। कमर्शियल और सरकारी यूजर्स को ही ट्विटर के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कैजुअल यूजर्स के लिए Twitter हमेशा मुफ्त रहेगा।