बिलासपुर। यहां की एक महिला टीचर के खिलाफ उसी की छात्रा ने मोर्चा खोल दिया है। टीचर की सनक कहे या बचपना उसने महज चिढ़ के कारण छात्रा को प्रयोगिक परीक्षा में प्रेजेंट रहने के बाद भी अबसेंट कर दिया जिससे उसे उक्त विषय में सप्लीमेंट्री मिला है और उसे पूरक परीक्षा देनी पड़ रही है। खास बात यह है कि छात्रा सभी विषयों में फर्स्ट डिविजन में पास हुई है। अब यह मामला थाने पहुंच गया है।

मिली जानकारी के अनुसार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चपोरा में पढ़ने वाली छात्रा जयंती साहू ने इस वर्ष कक्षा 10वीं की परीक्षा दी थी। कोटा के ग्राम सेमरा की रहने वाली छात्रा जयंती साहू पढ़ने काफी अच्छी है इसके बाद भी वह 10वीं कक्षा में सप्लीमेंट्री आ गई। जब उसे पता चला कि मैथ्य के प्रेक्टिकल में अबसेंट रहने के कारण वह उस एक विषय में फेल की गई हैं तो वह चौंक गई क्योंकि उसने सभी परीक्षाएं अटेंड की एक भी में अबसेंट नहीं रही।

इसकी जानकारी उसने अपने पिता को दी। छात्रा जयंती साहू के पिता भी गुलाब साहू भी शिक्षक हैं और बछालीखुर्द के स्कूल के प्रभारी प्राचार्य हैं। छात्रा को ओवरऑल 68 फीसदी अंक मिले लेकिन मैथ्य के प्रयोगिक परीक्षा में अबसेंट होने के कारण उसका रिजल्ट खराब हो गया। जब छात्रा के पिता ने मैथ्य की टीचर से पूछा कि तो जो कारण बताया वह हैरान करने वाला था। मैथ्य की टीचर ने बताया कि साल भर जयंती साहू ने सवाल पूछ पूछकर परेशान किया इसलिए मजा चखाने के लिए उन्होंने जानबूझ कर उसे अबसेंट किया था।

छात्रा पहुंची थाने दर्ज कराई शिकायत
अब इस मामले में छात्रा थाने पहुंच गई है। रतनपुर थाने में उसने मैथ्य की टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उन्होंने बताया कि उसने सभी विषयों की प्रायोगिक परीक्षा दी थी। अटेंडेंस रजिस्टर में भी उसने हस्ताक्षर किए इसके बाद भी उसे अबसेंट किया गया जिससे उसे सप्लीमेंट्री दे दिया गया है। छात्रा ने साथी छात्रों से भी इस मामले में उसकी मदद करने की गुहार लगाई है। फिलहाल मामले में पुलिस ने एफआईआर तो नहीं किया है लेकिन जांच शुरू कर दी है।