सीआईएनए, इंदौर। कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्ताह (23 से 29 मई), बता रहे हैं इंदौर के विद्वान ज्योतिषाचार्य पं. गिरीश व्यास। साथ ही बता रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जो इस सप्ताह आने वाली बाधाओं को दूर करने में मदद करेंगे। साप्ताहिक राशिफल चंद्र गोचर पर आधारित है।

मेष – आज प्रातः काल से ही मन प्रसन्न रहेगा। सुंदर योजनाएं तथा नए विचारों का समावेश होगा। सप्ताह मध्य में किसी अपने घनिष्ठ मित्र से विवाद होने की आशंका है। लंबी दूरी की यात्रा समस्याओं को उत्पन्न करेगी। सप्ताहांत में बड़े धीर गंभीर सज्जनों से मुलाकात होगी। भाग्य एवं भविष्य की निधि के लिए सफल योजना बनाने में सफल रहेंगे। ॐ राहुवे नमः का जप करें।
शुभ रंग- लाल एवं शुभ अंक- 4

वृषभ – निरोगी काया बनी रहेगी। नई पद्धति तथा शैक्षिक क्षेत्र में आकस्मिक बदलाव संभव हैं। सप्ताह मध्य में परिजनों का सुख प्राप्त होगा तथा प्राकृतिक सौंदर्य के मध्य जा सकते हैं। सप्ताहांत में व्यापार व्यवसाय में धन हानि होने के योग हैं, सावधान रहें। ॐ नमः शिवाय का जप करें।
शुभ रंग- लाल एवं शुभ अंक- 2

मिथुन – अकारण ही किसी लंबी दूरी की यात्रा बन रही है, जिसके द्वारा आपका राजनैतिक भविष्य खराब हो सकता है। सप्ताह मध्य में संजीवनी बूटी की तरह किसी व्यक्ति के आगमन से समस्याओं का निराकरण संभव है। सप्ताहांत में किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाना पड़ सकता है एवं पार्टनरशिप संबंधी कार्य सुलभ तथा सहज रुप से संपन्न होंगे। श्री शिवाय नमस्तुभयम का जप करें।
शुभ रंग- गुलाबी एवं शुभ अंक- 4

कर्क – प्रारंभिक समय में कुछ कष्ट एवं परेशानियां सहज ही आती हैं। आप कोई भी नया काम करने के पूर्व घबराए नहीं उत्तम होगा। सप्ताह मध्य में राजनीतिक कैरियर से संबंधित कोई अनहोनी हो सकती है, सतर्क रहें। व्यापार व्यवसाय में लाभ हो सकता है। सप्ताहांत में सुख-समृद्धि की वृद्धि एवं प्रॉपर्टी संबंधी कार्य संपन्न होंगे एवं मान-सम्मान बढ़ेगा। दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- कत्थई एवं शुभ अंक- 6

सिंह – धन लाभ की इच्छा रखने वाले व्यक्ति को किसी सहयोगी का साथ लेना चाहिए, जिसके कारण आपके व्यापार व्यवसाय की वृद्धि होगी। सप्ताह मध्य में मानसिक अशांति बनी रहेगी तथा अपनों से विवाद हो सकता है। सप्ताहांत में व्यापार व्यवसाय में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे एवं बड़े व्यापारियों से संबंध अच्छा रहेगा। ॐ दुर्गायै नमः का जप करें।
शुभ रंग- नीला एवं शुभ अंक- 9

कन्या – अपनी प्रगति चाह रहे व्यक्ति को किसी भी प्रकार के विवाद में नहीं पड़ना चाहिए। विवादित स्थिति में सुधार संभव है। सप्ताह मध्य में किसी व्यक्ति विशेष द्वारा आपकी सहायता हो सकती है। कर्ज में डूबे हुए व्यक्ति को तिनके का सहारा प्राप्त होगा। सप्ताहांत में कष्ट और बाधाएं आपके हर क्षेत्र में आने से मन खिन्न रहेगा तथा राजनीतिक परेशानियां बढ़ेंगी। शिव चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- हरा एवं शुभ अंक- 1

तुला – पेट संबंधी विकार से ग्रसित हो सकते हैं पानी की मात्रा बढ़ाने से उत्तम परिणाम सामने आएंगे। व्यापार व्यवसाय में भी उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। सप्ताह मध्य में कोर्ट कचहरी में चल रहे मामले शांत होंगे। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। सप्ताहांत में पुरानी समस्याओं का समाधान प्राप्त होगा एवं व्यापार तथा नई नौकरी में खासा लाभ होगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- सिंदूरी एवं शुभ अंक- 2

वृश्चिक – अस्त-व्यस्त दिनचर्या के साथ आज व्यर्थ की भागदौड़ भी बढ़ सकती है तथा व्यापारिक क्षेत्र में विवाद की स्थिति बनेगी। सप्ताह मध्य में परिवार में किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। शोक तथा कष्ट बाधाएं उत्पन्न होंगी। सप्ताहांत में तलाक संबंधी मामलों में गति आएगी एवं पति पत्नी के संबंध सुधरेंगे। ॐ हं हनुमते नमः का जप करें।
शुभ रंग- लाल एवं शुभ अंक- 4

धनु – शासकीय तथा शैक्षिक मामलों में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। अपनों का साथ विकास के पथ को अग्रेषित करेगा। सप्ताह मध्य में प्रॉपर्टी भूमि संबंधी विवाद हो सकते हैं परिवार में किसी भी प्रकार की चर्चा से बचें। सप्ताहांत में अपनी संतान के ऊपर किसी लंबे खर्च है से परेशान तथा उसकी उपलब्धि से समस्या ग्रस्त हो सकते हैं। दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- बैगनी एवं शुभ अंक- 3

मकर – मानसिक शांति के लिए अनेकों जतन करने के पश्चात भी सफलता हासिल नहीं होगी। धन हानि के योग हैं। सप्ताह मध्य में किसी बड़े बुजुर्ग तथा मोटिवेशनल स्पीकर से प्रभावित होकर अपने रास्ते को परिवर्तित कर सकते हैं तथा मंजिल तक पहुंच सकते हैं। सप्ताहांत में आलस्य तथा निद्रा से परिपूर्ण जीवन बना रहेगा। आज करे सो काल करे की प्रवृत्ति बनने से व्यापार में नुकसान हो सकता है। ॐ विष्णवे नमः का जप करें।
शुभ रंग- चॉकलेटी एवं शुभ अंक- 7

कुंभ – भविष्य की योजनाएं अपने कर्मों द्वारा संचित प्रारब्ध से प्राप्त होगी एवं परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। सप्ताह मध्य में अपने व्यापार व्यवसाय तथा राजनीतिक कैरियर में अधिक व्यय होने से समस्याएं आएंगी, जिससे मन खिन्न हो सकता है। सप्ताहांत में अपनी सफल योजना के द्वारा बड़ी परेशानियों से मुक्त होने में समर्थ हो सकेंगे। अपने परिवार के किसी सदस्य द्वारा सहायता प्राप्त होगी। ॐ नमो भगवते वासुदेवाय का जप करें।
शुभ रंग- काला एवं शुभ अंक- 8

मीन – किसी मांगलिक कार्य में जा रहे लोगों को सावधान होने की आवश्यकता है, दुर्घटना के योग बन रहे हैं। किसी चर्चा परिचर्चा में न उलझे विवाद हो सकता है। सप्ताह मध्य में भाग्य आपके साथ है, जिसके द्वारा रुके हुए काम की सफलता प्राप्त होगी एवं मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। सप्ताहांत में व्यर्थ की भागदौड़ अकारण ही समस्याओं को उत्पन्न करेगी एवं अपने जीवन निर्धारण में समस्याओं का सामना करना पडेगा। ॐ चामुण्डायै नमः का जप करें।
शुभ रंग- सफेद एवं शुभ अंक- 5