सीआईएनए, उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। हत्यारों की क्रूरता ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना पर इंटरनेशनल रेसलर बबीता फोगट ने भी अपना रिएक्शन दिया है। बबीता फोगट ने एक के बाद एक ट्वीट किए हैं, जिसमें वह एक पोस्टर के साथ खड़ी दिख रही हैं। इसमें लिखा है, ‘यह मेरा हिंदुस्तान है। यहां हिंदुओं की जान मायने रखती है। #हिंदू लाइव मैटर

एक अन्य ट्वीट में बबीता फोगट ने लिखा, ‘भाईचारा बनाए रखने के लिए और कितनी कुर्बानियां देनी होंगी? तुम भाईचारा निभाते रहो, और वे तुम्हें चारा बनाते रहेंगे। कुछ कहानियां ऐसी हैं, तुम सहते रहना, वो जुल्म करते रहेंगे। जागो हिंदुओं जागो, अब नहीं तो फिर कब जागोगे।’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘उदयपुर की घटना एक आतंकवादी घटना है, जो मुस्लिम प्रेम और गहलोत और कांग्रेस के तुष्टिकरण का परिणाम है। कल जुबैर के समर्थन में धड़क रहा था लिब्रांडू जमात, आज कहां है??

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल का सर तन से जुदा कर दिया गया। नूपुर शर्मा को उनके समर्थन में कथित पोस्ट के लिए कट्टरपंथियों ने मंगलवार को हत्या कर दी। इस हत्याकांड में मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान पुलिस ने इस मामले में तीन और लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे भी पूछताछ की जा रही है। इस मामले में दोनों का पाकिस्तानी कनेक्शन भी सामने आया है। 

हत्या का बनाया था वीडियो 

मंगलवार को उदयपुर के धन मंडी थाना क्षेत्र में सोशल मीडिया पर एक कथित विवादित पोस्ट को लेकर कन्हैया लाल की दुकान में घुसकर रियाज और गौस मोहम्मद ने कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी थी। आरोपी ने घटना का वीडियो बना कर शूट कर लिया।

इसके साथ ही दो अन्य वीडियो के साथ सोशल मीडिया पर साझा किया गया। अपराध के बाद एक वीडियो शूट किया गया था जिसमें उन्होंने कहा था- उन्होंने इस्लाम का अपमान करने के लिए उसका “सिर काट दिया”।