KANKER. भानुप्रतापपुर में मतदान खत्म होने के तुरंत बाद झारखंड पुलिस ने बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम को हिरासत में ​ले लिया है। नेताम को किलेपाल पोलिंग बूथ से हिरासत में लिया है। इस दौरान BJP कार्यकर्ताओं ने पुलिस का रास्ता रोका, नेताम को कांकेर ले जा रही थी पुलिस। कार्यकर्ताओं ने ब्रम्हानंद नेताम को गाड़ी से भी उतारा। पुलिस और कार्यकर्ताओं में बीच जमकर झूमाझटकी भी हुई है।

वहीं, इसके पहले यह खबर आयी थी कि हाईकोर्ट से नेताम को राहत मिली है। रेप के मामले में झारखण्ड हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। हालांकि इस सियासी बहस के बीच झारखण्ड पुलिस को खाली हाथ ही लौटना पड़ा।

कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की जीत माना जा रहा था। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि सत्य की हमेशा जीत होती है, जिस प्रकार से बेवजह का आरोप कांग्रेस ने उनपर लगाया था उससे कोर्ट ने भी उन्हें राहत दी है।

बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम ने कहा था कि वे कभी सपने में भी नहीं सोच सकते थे कि विरोधी पार्टी के लोग इस प्रकार का गंदा आरोप चुनाव जीतने के लिए लगाएंगे। बता दें कि
आज भानुप्रतापुर में मतदान किया जा रहा है। वहीं मतदान के दिन ही इस प्रकार की गुड न्यूज भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम को मिली है।

गौरत​लब है कि कांग्रेस चीफ मोहन मरकाम ने बीते दिनों भाजपा प्रत्याशी पर झारखण्ड में एक नाबालिग से रेप का आरोप लगाया था। इसके बाद ये यह मामला गरमाया हुआ है। बीते दिन पुलिस भी झारखण्ड से पूछताछ के लिए आयी थी। उस समय यह कयास लगाए जा रहे थे कि ब्रह्मानंद नेताम की गिरफ्तारी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था पुलिस वापस लौट गई ​थी। इसके बाद ही हाईकोर्ट में नेताम में गिरफ्तारी पर रोक की याचिका लगाई गई थी।