सीआईएनए डेस्क। बैंक की नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका आया हैं। स्मॉल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (SIDBI) ने डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं। डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव के इन पदों को कॉन्ट्रेक्ट के माध्यम से भरा जाएगा। फिलहाल नियुक्ति तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट पर होगी जो जरूरत पड़ने पर दो साल के लिए बढ़ाई जा सकती है। युवा 17 जुलाई तक इसके लिए आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन इंटरव्यू के आधार पर होगा। कैंडिडेट्स को www.sidbi.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा।

किन राज्यों में कितनी सीटें
छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, उत्तराखंड, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार और पंजाब में एक-एक वैकेंसी हैं। जबिक उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र में दो-दो पदों पर नियुक्ति की जानी है। असम में तीन पदों पर बैंक नियुक्ति करने जा रहा है।

क्या होगी योग्यता
– अभ्यर्थी का IRMA, XIMB, TISS, IIFM, DMI, ISDM, APU जैसे प्रसिद्ध संस्थानों से डेवलमेंट मैनेजमेंट/ रूरल मैनेजमेंट / सोशल वर्क में पीजी होना अनिवार्य है।
– माइक्रो एंटरप्राइज प्रमोशन, माइक्रो फाइनेंस, रूरल लाइवलीहुड, सोशल रिसर्च, रूरल मार्केटिंग, मॉनिटरिंग एंड इवेल्यूशन आदि में कम से कम दो साल का अनुभव होना जरूरी हैं। कैंडिडेट्स को स्थानीय भाषा की जानकरी होना जरूरी है।