भिलाई। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने बुधवार देर शाम प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट और प्री-फार्मेसी टेस्ट के नतीजे जारी किए। इस बार पीईटी में दुर्ग जिले के तीन छात्रों ने मैरिट लिस्ट में जगह बनाई है। पीईटी में ओवरऑल बिलासपुर की छात्रा पलक अग्रवाल ने टॉप किया। वहीं दुर्ग के क्षितिज गजभिए ने 4थी रैंक हासिल की। वहीं आयुष साहू ने 7वीं और चित्रांश अग्रवाल ने 8वीं रैंक हासिल की। इन तीनों को क्रमश: 122.583 अंक,119.583 अंक तथा 116.458 अंक मिले। इसके अलावा पीपीएचटी में रायपुर के कुलदीप साहू ने टॉप किया है।

बता दें दोनों परीक्षाएं परीक्षा 22 मई 2022 को हुई थी जिसमें दुर्ग जिले से 2233 परीक्षार्थी और PPHT में 2280 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा के तीन सप्ताह बाद इसके परिणाम घोषित किए गए। बुधवार देर शाम को व्यापमं द्वारा परिणाम घोषित किए गए। पीईटी में जहां बिलासपुर की पलक अग्रवाल ने टॉप किया वहीं पीपीएचटी में रायपुर के कुलदीप साहू ने टॉप किया है।

इंजीनियरिंग की दोगुनी हैं सीटें
बता दें दुर्ग जिले में इंजीनियरिंग की दोगुनी सीटें हैं। दुर्ग जिले में कुल 7 इंजीनियरिंग कॉलेज संचालित हैं और यहां पर पीईटी की 4700 से ज्यादा सीटें हैं। जिले में 2233 छात्र शामिल हुए इस लिहाज से सभी को सीट मिलना तय है। इसी प्रकार पीपीएचटी के लिए जिले से 2280 परीक्षार्थी शामिल ओर फार्मेसी महाविद्यालयों में सीटों की संख्या 1100 के करीब है। सीटों से दो गुनी संख्या में परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया है। रैंकिंग के अनुसार फॉर्मेसी की सीटें भरी जाएंगी।