रायपुर। राजधानी स्थित छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में एडमीशन के नाम पर बवाल हो गया। स्कूल में पहुंचे पैरेंट्स ने सोमवार को जमकर हंगामा मचाया। पैरेंट्स का आरोप है कि प्रिंसिपल ने पैरेंट्स को जानकारी के दिए बगैर ही लॉटरी निकाल दी। जब पालक प्रिंसिपल के ऑफिस पहुंचे तो वे मीटिंग का बहाना कर चले गए।

यह पूरा मामला रायपुर के भाटागांव स्थित स्वामी आत्मानंद अंगेजी माध्यम स्कूल का है। यहां बच्चों की एडमीशन के लिए 13 जून को लॉटरी निकाली जानी थी। 13 जून को जब पालक पहुंचे तो पता चला कि यहां 7 जून को ही लॉटरी निकाल दी गई। इसकी जानकारी किसी भी पालक को नहीं दी गई। जब पालक स्कूल पहुंचे तो प्रिंसिपल मीटिंग का बहाना कर चलते बने।

इधर काफी देर तक पालक स्कूल में डटे रहे लेकिन स्कूल की ओर काई भी जिम्मेदार इनसे मिलने नहीं पहुंचा। बताया जा रहा है कि स्कूल में एडमीशन के लिए लगभग 15 सौ लोगों ने फॉर्म भरे थे। विधिवत पैरेंट्स के सामने लॉटरी निकाली जानी थी लेकिन तय समय से 6 दिन पहले 7 जून को ही लॉटरी निकाल चुनिंदा बच्चों को एडमिशन दे दिया गया।

जिला शिक्षाअधिकारी से करेंगे शिकायत
स्कूल पहुंचे परिजनों का आरोप है कि स्कूल में एडमीशन को लेकर पारदर्शिता नहीं अपनाई गई है। समय से पहले बिना पालकों को जानकारी दिए ही लॉटरी निकालकर यहां गलत तरीके से एडमीशन दिया गया। पालक इसे लेकर काफी देर तक स्कूल परिसर में नारेबाजी करते रहे। इस दौरान पालकों ने जिला शिक्षा अधिकारी से भी शिकायत करने की बात कही है।