भिलाई। माइलस्टोन अकेडमी में विश्व संगीत दिवस के अवसर पर वर्चुअल प्लेटफार्म पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। इस मौके पर बच्चों ने किचन से सामान निकाल का धुन बनाई। स्कूल की डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला के मार्गदर्शन में टीचर्स ने बच्चों को सात सुरों से भी परिचित कराया।

माइलस्टोन अकेडमी में विश्व संगीत दिवस पर बच्चों को संगीत का ज्ञान देने वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया। बच्चों के साथ ही पैरेंट्स ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान बच्चों को संगीत के बारे में ज्ञान दिया गया। बताया गया कि आपके आसपास भी ऐसी चीजे हैं जिससे संगीत निकलता है। जैसे की किचन में ऐसी कई चीजे हैं जिससे धुन निकाली जा सकती है।

टीचर्स के बताने के बाद बच्चो ने यह प्रयोग किया। किचन से सामान उठाकर लाए और आकर्षक धुन भी निकाली। इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की आराधना के साथ की गई। सभी बच्चों ने हाथ जोड़कर पूजा की और उसके बाद अगले स्टेप की ओर बढ़े। सभी बच्चों ने संगीत के सात सुरों को ध्यान से सुना और खुद भी इन्हें गाया। इस दौरान बच्चों के पैरेंट्स के लिए भी क्विज रखा गया। क्विज कार्यक्रम में पैरेंट्स ने उत्साह पूर्वक भाग लिया और सवालों के जवाब दिए।

संगीत के साथ बच्चों ने ड्रॉइंग भी बनाया
कार्यक्रम के अंत में सभी बच्चे ड्रॉइंग कॉपी और कलर लेकर तैयार हुए। टीचर्स के इशारा करते ही बच्चों ने ड्राइंग बनाना शुरू कर दिया। बच्चे अपने हुनर को कॉपी पर प्रदर्शित कर दिया। बच्चों इस दौरान आकर्षक कलाकृतियां बनाई। इन कलाकृतियों को देखकर टीचर्स ने भी काफी सराहना की। स्कूल की डायरेक्टर डॉ ममता शुक्ला ने इस खास आयोजन के लिए पूरे स्कूल के शिक्षकों का बधाई दी और पार्टीसिपेट करने वाले छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।