नई दिल्ली। अगर आप भी हुंडई की नई कार खरीदने जा रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। कंपनी Alcazar i20 अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV Creta के साथ सिर्फ एक ही स्मार्ट की यानी चाभी दे रही है। कंपनी इन कारों की दूसरी चाबी 6 महीने बाद ग्राहकों को देगी। आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या हो गया, तो हम आपको बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से दुनियाभर में चिप की किल्लत हो गई है। 

बताया जा रहा है कि इसका असर 2024 तक रहेगा। ऐसे में कंपनी ग्राहकों को इन तीनों कारों की सिर्फ एक स्मार्ट चाबी दे रही है। ताकि दूसरे ग्राहकों को कार की डिलीवरी समय पर हो सके। तब तक चिप की किल्लत भी दूर होने की उम्मीद की जा रही है। 

3 मॉडल के इन वेरिएंट पर सिंगल की मिलेगी

हुंडई जिन 3 मॉडल्स पर सिंगल की दे रही है उनमें Creta, Alcazar और i20 शामिल हैं। कंपनी क्रेटा के एस और उससे ऊपर के सभी वेरिएंट्स पर सिंगल की ऑफर कर रही है। कंपनी Alcazar के सभी वेरिएंट्स पर सिंगल की ऑफर कर रही है। इसी तरह, i20 एस्टा और इसके बाद के संस्करण को सीए वेरिएंट पर सिंगल की मिलेगी। कंपनी अभी भी i20 N लाइन के सभी वेरिएंट्स पर सिंगल की की पेशकश कर रही है। इन सभी वेरियंट की दूसरी चाबी कार की डिलीवरी के 6 महीने बाद उपलब्ध होगी।

कारों के फीचर्स पर एक नजर 

बताते चलें कि कंपनी ने पिछले महीने अपनी लोकप्रिय SUV Creta का नया वेरिएंट लॉन्च किया था। इसकी शोरूम कीमत 13.51 लाख से 18.18 लाख रुपए के बीच है। वहीं Alcazar का टॉप वैरिएंट सिग्नेचर (O) 7-सीटर पेट्रोल ऑटोमैटिक है। इसकी कीमत 24.96 लाख रुपए है। पेट्रोल इंजन मैनुअल में 14.5kmpl और ऑटोमैटिक में 14.2kmpl का माइलेज देने का दावा करता है। डीजल इंजन मैनुअल में 20.4kmpl और ऑटोमैटिक में 18.1kmpl का माइलेज देता है।

वहीं i20 मिड रेंज में सबसे लोकप्रिय कार है। इसमें Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसमें रियर व्यू कैमरा, इंटीग्रेटेड एयर प्यूरीफायर, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, नेविगेशन और वॉयस रिकग्निशन, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे फीचर्स हैं।