दुर्ग। यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। युपीएसपी में सफलता पाने के लिए किस प्रकार मेहनत करनी और इसके कैसी तैयारी करनी है इसके ट्रिक्स बताने यूपीएससी में सफल छत्तीसगढ़ के छात्र आ रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा यूपीएससी परीक्षा के मार्गदर्शन के लिए राज्य का गौरव बढ़ाने वाले यूपीएससी में चयनित अभ्यर्थियों द्वारा बीआईटी सभागार में 10 जून को दोपहर 3 बजे विशेष कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

इस कार्यशाला के माध्यम से जिले में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को यूपीएससी में चयनित टॉपर्स के साथ खुले मंच में चर्चा करने का मौका मिलेगा। प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले यूपीएससी में चयनित टॉपर्स  श्रद्धा शुक्ला, अक्षय पिल्लई, पूजा साहू और अभिषेक अग्रवाल बीआईटी सभागार में  युवाओं को तकनीक, कौशल, टाइम मैनेजमेंट, राइटिंग स्किल, इंटरव्यू व एकाग्रता के साथ साथ सफलता के लिए रणनितियां बताएंगे। पढ़ाई के दौरान स्ट्रेस मैनेजमेंट को हैंडल करने के नुस्खे भी देंगे।

टॉपर्स के अनुभव का लाभ उठायें
कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बीआईटी में आयोजित होने वाली इस कार्यशाला को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए एक सुनहरा अवसर बताया। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं से अपील की कि वो इस कार्यशाला का ज्यादा से ज्याद लाभ उठाएं और सफलता की ओर अपना मार्ग प्रशस्त करें।