सीआईएनए, डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जान दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने बुधवार दोफहर को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 39 वर्ष की उम्र में मिताली राज ने क्रिकेट से सन्यास लिया है। सन्यास के बाद उनका क्या प्लान है इसकी उन्होंने जानकारी नहीं दी है।

मिताली राज ने ट्वीट कर कहा है कि “मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था। ये सफर काफी लंबा रहा जिसमें हर तरह के पल देखने को मिले। पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से थे। हर सफर की तरह ये सफर भी खत्म हो रहा है और आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करती हूं।”

मितली से जुडी कुछ ख़ास बातें
मिताली राज पहली ऐसी महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2 हजार या इससे ज्यादा रन बनाया है। ये एकमात्र ऐसी खिलाड़ी है जिनके नेतृत्व में 2 बार भारतीय टीम ओडीआई विश्वकप फाइनल्स में पहुंची है। यह विश्वकप फाइनल्स 2005 और 2017 में खेला गया था। मिताली ने अपने कॅरियर में कई यादगार पारियां खेली है। फैन्स को मिताली के नए स्टेप का इंतजार रहेगा। सन्यास का ऐलान करने के बाद मिताली ने संकेत दिए हैं कि आगे भी वे क्रिकेट से जुड़ी रहेंगी।