सीआईएनए, इंदौर। कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्ताह (06 से 12 जून ), बता रहे हैं इंदौर के विद्वान ज्योतिषाचार्य पं. गिरीश व्यास। साथ ही बता रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जो इस सप्ताह आने वाली बाधाओं को दूर करने में मदद करेंगे।

मेष – भौतिक संपदाओ के योग बन रहे हैं तथा वाहन सुख मिलने के योग हैं। सप्ताह मध्य में मन प्रसन्न रहेगा तथा परिजनों के साथ किसी लंबी यात्रा में जाने से सुख की अनुभूति होगी। सप्ताहांत में स्वास्थ्य संबंधी विकार आपको घेर सकते हैं तथा कुछ धन हानि के योग बन रहे हैं सावधान रहें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- आसमानी एवं शुभ अंक- 7

वृषभ – वृषभ राशि के जातकों को आज मांगलिक आयोजन में जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। आर्थिक लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताह मध्य में किसी अपने घनिष्ठ से वाद-विवाद हो सकता है। दुर्घटना के योग बन रहे हैं। सप्ताह अंत में आप किसी बड़े प्रोजेक्ट को लेकर चिंतित हो सकते हैं, परंतु सफल योजना तथा उत्तम विचारों से हर समस्या का समाधान ढूंढने में सफल होंगे। दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- नीला एवं शुभ अंक- 2

मिथुन – अपने पार्टनर से आज मधुर संबंध बनाएं, नई पार्टनरशिप से बचें। अधिक खर्च के योग बन रहे हैं, जिसके कारण मन अशांत हो सकता है। सप्ताह मध्य में किए गए कार्य की सफलता प्राप्त होगी तथा उपलब्धि के अवसर मिलेंगे। सप्ताहांत में शारीरिक कष्ट आपको उत्पन्न हो सकता है तथा मानसिक अस्थिरता होने से आर्थिक हानि भी उठाना पड़ सकती है। शिव चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- फिरोजी एवं शुभ अंक- 5

कर्क – कर्क राशि के जातकों के लिए समय उचित है किसी भी खरीदारी के लिए उत्तम योग है। पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सप्ताह मध्य में पारिवारिक विवाद बढ़ सकता है तथा मन में किसी प्रकार का डर आपके आलस्य निद्रा को बढ़ाएगा। सप्ताहांत में अपने मनोबल तथा दृढ़ निश्चय से बड़ी से बड़ी समस्या का निराकरण ढूंढने में समर्थ होंगे उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। शिव चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- सफेद एवं शुभ अंक- 4

सिंह – आज कहीं बाहर जाने से बचना चाहिए, अपने करीबियों से संबंध खराब होने के योग हैं। सप्ताह मध्य में व्यापार व्यवसाय में आर्थिक उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे तथा मान-सम्मान की वृद्धि होगी। सप्ताहांत में थोड़ी दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती हैं तथा परिवार में विवाद हो सकता है ध्यान रखें। ॐ भैरवाय नमः का जप करें।
शुभ रंग- गोल्डन एवं शुभ अंक- 8

कन्या – कन्या राशि के जातकों को आज अपने पार्टनर से तालमेल अच्छा रहेगा तथा पति पत्नी के संबंध सुधरेंगे। सप्ताह मध्य में प्रॉपर्टी तथा भूमि को लेकर आपसी विवाद हो सकते हैं एवं अधिक खर्च से मन खिन्न हो सकता है। ॐ हनुमते नमः का जप करें तथा हनुमानजी को घी का दीपक लगाएं।
शुभ रंग- भूरा एवं शुभ अंक- 2

तुला – आज आलस्य तथा अनिद्रा अधिक होने से आपके कार्य में बाधाएं आएंगी तथा व्यापार व्यवसाय बिगड़ेगा। सप्ताह मध्य में संतान को लेकर किसी प्रकार की चिंता उत्पन्न हो सकती हैं तथा पेट संबंधी विकार बढ़ सकते हैं। सप्ताहांत में आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं तथा तलाक संबंधी मामलों में गति आएगी एवं सुधार होगा। ॐ विष्णवे नमः का जप करें।
शुभ रंग- सिल्वर एवं शुभ अंक- 3

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के जातकों को आज अपने खानपान पर लगाम लगानी है क्योंकि स्वास्थ्य खराब होने के प्रबल योग हैं, ध्यान रखें। सप्ताह मध्य में कोर्ट कचहरी संबंधी मामले मिटेंगे और मान सम्मान बढ़ेगा। सप्ताहांत में किसी स्त्री द्वारा आपको लाभ हो सकता है तथा पुरानी समस्याओं का समाधान होगा। ॐ नमो भगवते वासुदेवाय का जप करें।
शुभ रंग- बैगनी एवं शुभ अंक- 8

धनु – आज परिवार के साथ प्राकृतिक स्थल पर जा सकते हैं। मकान-भवन बनाने के लिए उत्तम योजना का निर्माण कर सकते हैं। सप्ताह मध्य में पुरानी समस्याओं का समाधान होगा तथा अपनी पत्नी के नाम से कोई प्रॉपर्टी या गोल्ड ले सकते हैं। सप्ताहांत में आकस्मिक कोई परेशानी है आपके कार्यभार में कष्ट को उत्पन्न कर सकती है तथा मानसिक भिन्नता ला सकती है। ॐ नमः शिवाय का जप करें।
शुभ रंग- सिंदूरी एवं शुभ अंक- 1

मकर – मकर राशि के जातकों को आज किसी अपने पुराने मित्रों से भेंट होने के योग बन रहे हैं। वाहन सुख के योग हैं। सप्ताह मध्य में शारीरिक कष्ट आपको उत्पन्न हो सकता है, जिसके कारण आपकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त होगी। सप्ताहांत में अधिक व्यय होने से राजनीतिक भय बना रहेगा तथा व्यापार व्यवसाय में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। ॐ नमः का जप करें।
शुभ रंग- गेहूंआ एवं शुभ अंक- 4

कुंभ – कुंभ राशि के जातक आज अपने ही हाथ से धन का दोहन करने में असमर्थ होंगे, जिससे अधिक खर्च बढ़ेगा। सप्ताह मध्य में राजनीति की यात्रा हो सकती है तथा व्यापारिक यात्रा में खासा लाभ हो सकता है। सप्ताहांत में पुरानी चल रही बीमारी से आराम होगा तथा नए उपचार से नए मार्ग मिलेंगे। ॐ चामुंडायै नमः का जप करें।
शुभ रंग- लाल एवं शुभ अंक- 6

मीन – मीन राशि के जातकों को आज व्यर्थ प्रवास करना पड़ सकता है। किसी बड़े व्यक्ति के द्वारा प्रताड़ित किए जा सकते हैं। सप्ताह मध्य में पुराने रुके हुए काम होने के योग हैं तथा आर्थिक लाभ बन सकता है। सप्ताहांत में किसी मांगलिक आयोजन में जाने का अवसर प्राप्त होगा तथा उचित द्रव्य की प्राप्ति होगी। भैरव चालीसा का पाठ करें एवं गाय को रोटी खिलाएं।
शुभ रंग- ग्रे एवं शुभ अंक- 5