BHILAI. माइलस्टोन अकादमी में विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों की प्रतिभाओं को सामने लाने प्रयास किया जाता है। इसी कड़ी में मंगलवार को स्कूल में डांस प्रतियोगिता कराई गई। प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी जबरदस्त डांस प्रतिभा दिखाई। इसके साथ बच्चों ने डांस के अलग- अलग स्टेप्स और गानों के चयन के बारे में भी जाना।

स्कूल की डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला और शुभम शुक्ला के मार्गदर्शन में डांस प्रतियोगिता का आयोजन संपन्न हुआ। इसमें कक्षा छठवीं से कक्षा नवमी तक के बच्चों को शामिल किया गया था। कम्पटीशन शुरू होने से पहले बच्चों को डांस की पूरी जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि डांस करते हुए गाने के भावों के अनुरूप शारीरिक और चेहरे की भाव- भंगिमाओं को भी बदलना होता है। किसी भी स्टेप को कैसे अदा के साथ निभाया जाता है। जहां जो सिचुएशन है उसी के अनुरूप और अपनी क्षमता को ध्यान में रखते हुए स्पेप्स के लिए गानों का चयन करना भी बेहद महत्वपूर्ण होता है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ही हम डांस परफार्म करते हैं तो वह ज्यादा प्रभावी होता है। पूरी जानकारी लेने और सीखने के बाद बच्चों ने बारी- बारी से डांस किया और शिक्षकों व स्कूल स्टाफ की तालियां बटोरी।

बच्चों ने उत्साह के साथ इस प्रतियोगिता में भाग लिया और बेझिझक होकर अपने डांस का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए शाला की डायरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला व एकेडमिक डायरेक्टर शुभम शुक्ला ने सभी विद्यार्थियों की तारीफ की। इसके साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। बच्चों से उन्होंने कहा कि अपनी प्रतिभा को निखारते रहें तो भविष्य में आप बेहतर डांसर बन सकते हैं। कला की हर ओर तारीफ होती है, इसलिए बेझिझक होकर हमें हर कला को सीखनी चाहिए।