Cina News Desk। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता नाहक मोटर्स (Nahak Motors) ने अपनी आगामी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक नाहक पी-14 की बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर की जा सकती है। प्री-बुकिंग 15 मार्च से 30 मार्च 2022 तक की जा सकती है। इस बाइक की बुकिंग के लिए ग्राहकों को 11,000 रुपए की टोकन राशि ऑनलाइन देनी होगी। ई-मोबिलिटी कंपनी नाहक मोटर्स की यह भारत में पहली हाई स्पीड इलैक्ट्रिक बाइक है। इसकी कीमत दो लाख 49 हजार 990 रुपए है।

हालांकि, प्री-बुकिंग की अवधि के दौरान कंपनी कीमत पर 10 फीसदी की छूट दे रही है। नाहक पी-14 की डिलीवरी 15 मई 2022 से शुरू हो जाएगी। नाहक ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. प्रभात नाहक ने कहा कि नाहक मोटर्स भारत की नं.1 ई-मोबिलिटी कंपनी है। हम उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट गुणवत्ता के ई-वाहन उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है। अब तक स्लो स्पीड और चार्जिंग में लगने वाले समय को देखते हुए स्मार्ट मोबिलिटी की अनदेखी की जाती रही है। नाहक इस अंतर को पूरा कर देगी। इस बाइक की टॉप स्पीड 135 किमी प्रति घंटा है।

तीन घंटे में होगी चार्ज
इस बाइक में 72v 60Ah की लिथियम आयन बैटरी लगाया गया है, जो 15A सॉकेट के साधारण चार्जर से 3 घंटे में चार्ज हो जाएगी, जबकि फास्ट चार्जर से यह पूरी तरह चार्ज होने में केवल 30 मिनट का समय लेती है। Nahak P-14 हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक की प्री लॉन्च-बुकिंग शुरू करते हुए, नाहक ग्रुप के चेयरमैन, प्रवत नाहक ने कहा, हम अच्छी क्वालिटी के इलेक्ट्रिक वाहनों को बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों को उनकी कम स्पीड और चार्जिंग के समय के लिए पसंद नहीं किया जाता है, लेकिन हमनें इस समस्या का समाधान किया है। हालांकि, कंपनी ने इस बाइक के रेंज के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की है। बीते साल कंपनी के चेयरमैन ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा था कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर से 180 किलोमीटर तक चल सकती है।