पुणे। कहते हैं लड़के भाग्यशाली होते हैं, लेकिन लड़कियां सौभाग्यशाली होती हैं। इसीलिए पोती का जन्म होने पर महाराष्ट्र के एक किसान दादा इतने खुश हुए कि वह तीन दिनों से मिठाई बंटवा रहे हैं। इतना ही नहीं, वह नाना के घर से पोती के लाने के लिए हेलीकॉप्टर से पुणे के शेवालवाड़ी गए। अपने और बहू के परिवार को हेलीकॉप्टर का सफर भी करवाया। उन्होंने पूरे गांव की सेवा भी की है।

अजीत पांडुरंग बलवडकर मंगलवार को दादा बने। खबर मिलते ही उन्होंने एक लाख रुपए में हेलीकॉप्टर बुक कर लिया। लड़की के घर आने पर पांडुरंग ने पूरे गांव में मिठाई बांटी और उनके घर में यह खुशी का माहौल अभी भी बना हुआ है।

पांडुरंग ने बताया कि दादा बनने की खुशी अलग है। उन्होंने पोती का नाम कृषिका रखा है। क्षेत्र में मिठाइयां बांटी, ढोल बजाए। आज भगवान ने मेरा सपना पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह हमेशा से चाहते थे कि उनकी एक पोती हो और जब भगवान ने यह मुराद पूरी कर दी, तो उन्होंने पूरे गांव में मिठाई बंटवाई।

इससे पहले भी एक परिवार ने बुक किया था हेलिकॉप्टर
पुणे के शेलगांव में जारेकर परिवार भी बेटी के जन्म से खुशी में इससे पहले 1 लाख रुपए खर्चकर हेलिकॉप्टर बुक कर चुका है। नवजात बच्ची के पिता विशाल जारेकर ने बताया कि हमारे पूरे परिवार में लड़की नहीं थी। इसलिए बेटी के जन्म के बाद उसके स्वागत को खास बनाने के लिए हमने हेलिकॉप्टर की व्यवस्था की और उसे घर लेकर आए।

इससे पहले राजस्थान के नागौर में भी एक परिवार ने बेटी के जन्म पर भी इस तरह जश्न मनाया था। यहां किसान परिवार ने 35 साल बाद घर में लड़की होने पर परिजन बच्ची को ननिहाल से हेलिकॉप्टर में लेकर घर पहुंचे।