सीना, डेस्क। तेलंगाना के करीम नगर जिले के कलेक्टर आरवी कर्नम ने जिले में पंडितों पर शुभ मुहूर्त निकालने पर पाबंदी लगा दी है। यहां के पंडितों के लिए बकायदा कलेक्टर ने आदेश जारी कर शुभ मुहूर्त निकालने से रोक लगाई है। दरअसल मुहूर्त निकाले जाने पर यह रोक गर्भवती महिलाओं द्वारा असमय बच्चे की डिलवरी कराने के लिए निकाले जाने वाले मुहूर्त को लेकर है।

बता दें इन दिनों शुभमुहूर्त में बच्चे के जन्म का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। लोग अपने बच्चे को खास मुहूर्त पर जन्म देने के लिए सिजेरियन ऑपरेशन का सहारा ले रहे हैं। इसके लिए बाकायदा पंडित से मुहूर्त निकलवाया जा रहा है। पंडित के बताए मुहूर्त के अनुसार अस्पताल में भर्ती होकर बच्चे को जन्म दे रहे हैं। ऐसा लोग इसलिए कर रहे हैं ताकि उनका बच्चे का भविष्य ठीक रहे।

करीम नगर जिला कलेक्टर आरवी कर्नम के संज्ञान में यह बात आई तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया। उन्होंने जिले में पंडितों को फरमान जारी कर दिया। कलेक्टर ने अपने आदेश में कहा है कि बच्चे पैदा करने का शुभमुहूर्त बताने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई जाती है। यदि कोई पंडित द्वारा इस प्रकार मुहूर्त निकाला जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर ने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को निजी अस्पताल व नर्सिंग होम पर भी नजर रखने कहा है। जहां सिजेरियन प्रसव हो रहा है। ऐसे में मामलों में यह सुनिश्चित किया जाए कि गर्भवती ने जरूरी होने पर सिजेरियन कराया है न कि पंडित के बताए मुहूर्त के अनुसार। अब कलेक्टर के इस आदेश के बाद पंडितों की मुसीबत बढ़ गई है। बच्चे के जन्म का मुहूर्त बताकर पंडित अच्छा बिजनेस कर रहे थे अब उनकी आवक पर पाबंदी लग गई है।