जशपुर। जिले के एक फर्नीचर दुकान और उससे लगे मकान में सोमवार देर रात बड़ी आगजनी हो गई। आग इतनी भयानक थी की मंगलवार सुबह तक उसे बुझाने का प्रयास किया जाता रहा। इस हादसे में एक महिला जिंदा जलकर मर गई। जेसीबी की मदद से दीवार तोड़कर महिला का शव निकाला जा सका। फिलहाल आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो पाया। सूचना मिलते ही मौके पर कलेक्टर व एसपी सहित पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंच गई।

मिली जानकारी के अनुसार जशपुर जिले के कुनकुरी बाजार स्थित पूजा प्लाईवुड और फर्नीचर नाम की दुकान में देर रात आग लग गई। दुकान से ही लगा हुआ मकान भी है। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया इसके बाद अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। लगभग 8 गाड़ियां आग बुझाने में लगी रही।

इस हादसे में 54 साल की एक महिला जिंदा जल गए जिससे उसकी मौत हो गई। यह दुकान व मकान श्यामसुंदर बंग नाम के शख्स की है। जिंदा जलकर मरने वाली महिला की शिनाख्त रचना बंद के रूप में हुई है। जो दुकान के मालिक श्यामसुंदर बंग की पत्नी थी। आशंका है कि आगजनी की घटना शार्ट सर्किट के कारण हुई है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आगजनी में महिला कैसे फंस गई।

इस संबंध में जसपुर यस पी विजय अग्रवाल ने बताया है कि दुकान के अंदर फर्निंसिंग का सामान गद्दे, फोम आदि भरे हुए थे जिसके कारण आग तेजी से फैली। फिलहाल आगजनी के कारण का पता लगाया जा रहा है। मंगलवार सुबह तक आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका।