नई दिल्ली। आज इंटरटेनमेंट का नया दौर है, जिसमें ओटीटी प्लेटफॉर्म ने लोगों को बिना ब्रेक के बेहतरीन कंटेंट देखना आसान किया है। मगर, इसके लिए सबसे जरूरी चीज है बेहतर क्वालिटी का इंटरनेट एक्सेस। लिहाजा, बिना बफरिंग के ऑनलाइन कंटेंट को देखने के लिए 100Mbps ब्रॉडबैंड प्लान तो होना ही चाहिए। ऐसे में अगर आप भी ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेना चाहते हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि आपके लिए कौन सा प्लान बेहतर होगा, तो इस रिपोर्ट को पढ़ें… इसमें जियो फाइबर, टाटा प्ले और एयरटेल एक्सट्रीम के बारे में हम आपको बता रहे हैं।

जियोफाइबर

रिलायंस के जियो ने मोबाइल में यूजर्स के लिए मनोरंजन की दुनिया को उनकी मुठ्ठी में कर दिया। अब जियो फाइबर के जरिये रिलायंस ब्रॉडबैंड सेवा से घरों तक पहुंच रही है। इसके 100Mbps ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ 699 रुपए। GST के साथ आपको लगभग 824 रुपए चुकाने होंगे। यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और फ्री वॉयस सपोर्ट मिलता है।

इस प्लान के साथ आपको OTT बेनिफिट्स नहीं मिलते हैं और अगर आप Disney+ Hotstar, Amazon Prime Video जैसे ऐप्स को सब्सक्राइब करना चाहते हैं, तो आपको 150Mbps प्लान लेना होगा, जिसके साथ OTT बेनिफिट्स भी मिलेंगे।

टाटा प्ले फाइबर

टाटा प्ले के 100Mbps वाले ब्रॉडबैंड प्लान के लिए 30 दिनों के लिए 850 रुपए और 3 महीने के लिए 2,400 रुपए चुकाने होंगे। लैंडलाइन फोन कनेक्शन के लिए 100 रुपए अतिरिक्त देने होंगे। इस प्लान में अनलिमिटेड डेटा मिलेगा और 3,300GB डेटा की खपत के बाद इसकी स्पीड घटकर 3Mbps हो जाएगी। हालांकि, अलग-अलग शहरों के लिए 100Mbps ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत में कुछ अंतर हो सकता है।

एयरटेल एक्सस्ट्रीम

एयरटेल एक्सस्ट्रीम के 100Mbps ब्रॉडबैंड प्लान की कीमत 799 रुपए है, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स और 100Mbps तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलता है। अन्य लाभों में FASTag कैशबैक ऑफर, और विंग, अपोलो, एक्सट्रीम प्रीमियम की फैसिलिटी भी मिलती है। हालांकि इस प्लान में OTT बेनिफिट्स शामिल नहीं हैं और इसके लिए 200Mbps और दूसरे प्लान्स लेने होंगे।