सीआईएनए डेस्क। खुद से शादी का ऐलान कर सुर्खियों में आईं क्षमा बिंदु ने उनकी यह इच्छा पूरी कर दी है। देश में इस तरह की पहली शादी में आने वाली बाधाओं की आशंका के चलते बिंदू ने तय तारीख से तीन दिन पहले खुद से शादी कर ली। पहले वह 11 जून को शादी करने वाली थीं। 

मामले में विवाद होने के बाद पंडित जी ने विवाह से इंकार कर दिया था। इस पर क्षमा ने मंत्रों की रिकॉर्डिंग बजाकर अपनी मांग में खुद ही सिंदूर भर लिया। खुद ही मंगलसूत्र पहना और फिर सात फेरे लिए। इस शादी में बारात नहीं निकली लेकिन बाकी सभी रस्में पूरी की गई। लाल जोड़े के कपड़े पहने माफी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

पहले मंदिर में करने वाली थी शादी

इससे पहले क्षमा ने मंदिर में शादी करने का फैसला किया था। मंदिर में शादी को लेकर भाजपा नेत्री ने विरोध किया इसके बाद क्षमा ने अपना पूरा प्लान ही बदल दिया। क्षमा को लगा कि यदि में 11 जून को शादी करती हैं, तो विवाद की स्थिति बन सकती है इसे देखते हुए उसने तीन दिन पहले ही अपने घर में शादी कर ली। क्षमा ने कहा कि वह अपनी जिंदगी के खास दिन को विवादों की भेंट नहीं चढ़ाना चाहती थी, इसलिए जल्दी शादी करने का फैसला कर लिया। 

लोग कर रहे तरह-तरह के कमेंट 

कुछ लोग मीम्स बना रहे हैं तो कुछ अजीबोगरीब सवाल पूछ रहे हैं। सोशल मीडिया के कई यूजर्स उनसे हनीमून और बच्चों के जन्म को लेकर भी जुड़ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘आपकी पीढ़ी कैसे आगे बढ़ेगी? एक अन्य यूजर ने लिखा, “आप नई पीढ़ी को गलत तरीके से प्रभावित कर रहे हैं।” एक यूजर ने हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में पूछा तो दूसरे ने कहा, ”अकेले हनीमून कैसे मनाओगे यार, ये सोचकर मेरा दिल रोता है।