Departure of polling parties started

भिलाई। दुर्ग जिले के चार निकायों के चुनाव के लिए मतदान दलों की रवानगी शुरू हो गई है। रविवार को कल्याण कॉलेज से जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे की मौजुदगी  मतदान दलों को रवाना किया गया। इस मौके पर एसएसपी बद्रीनारायण मीणा, रिटर्निंग ऑफिसर श्रीमती पद्मिनी भोई एवं निगम कमिश्नर प्रकाश सर्वे भी उपस्थित रहे। भिलाई के मतदान दलों के साथ ही रिसाली निगम, भिलाई चरोदा निगम, जामुल तथा उतई में भी मतदान दलों की रवानगी शुरू कर दी गई है।

इस मौके पर कलेक्टर ने उपस्थित मतदान दलों से बातचीत की। मतदान दलों ने कलेक्टर को बताया कि उन्होंने ट्रेनिंग में दिए गए सारे निर्देशों के मुताबिक व्यवस्था कर ली है और ट्रेनिंग में बताएं निर्देशों के मुताबिक मतदान कराने उनकी पूरी तैयारी हो गई है। कलेक्टर ने उनसे किट के भीतर सभी सामग्री एक बार पुनः जांच लेने को कहा। कलेक्टर ने कहा कि आप निर्वाचक नामावली, सुभेदक चिन्ह, मत पेटी की गुणवत्ता सुनुश्चित कर लें। कलेक्टर ने मतदान दलों से इस मौके पर कहा कि किसी भी तरह से दिक्कत होने पर अपने सेक्टर ऑफिसर को तुरंत जानकारी प्रदान करें।

कलेक्टर ने कहा कि निर्वाचन आयोग के प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करें। मतदान केंद्र पहुंचते ही सेक्टर ऑफिसर को अवगत कराएं। यहां किसी तरह की दिक्कत महसूस होने पर तुरंत जानकारी प्रदान करें ताकि अविलंब इसका निराकरण किया जा सके। कलेक्टर ने रिटर्निंग ऑफिसर श्रीमती पद्मिनी भोई से भी तैयारियों की जानकारी ली। रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई है। मतदान दलों को भी सारी सामग्री प्रदान की जा चुकी है। कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए सैनिटाइजर एवं मास्क भी किट में उपलब्ध कराए गए हैं।

By admin