नई दिल्ली। बालीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने रविवार को पति विराट कोहली के लिए अपने इंस्टाग्राम पर एक भावनात्मक नोट लिखते हुए कई तस्वीरें शेयर की हैं। अनुष्का ने सोशल मीडिया में अपनी बात रखते हुए लिखा है- भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान के रूप में विराट अपने पीछे जो विरासत छोड़ जा रहे हैं, उस पर उन्हें गर्व है।

बताते चलें कि अनुष्का और विराट ने साल 2017 में शादी की थी। अनुष्का ने लिखा- ‘मुझे साल 2014 का वो दिन याद है जब आपने मुझे बताया था कि एमएस धौनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले के कारण आपको कप्तान बनाया गया है। मुझे उस दिन एमएस और आपके साथ हुई वो बातचीत याद है, जिसमें उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा था कि जल्द ही आपकी दाढ़ी के बाल पकने लगेंगे। हम सब इस बात पर खूब हंसे थे।

उस दिन से लेकर अब तक, मैं आपकी दाढ़ी पकने से भी बढ़कर बहुत कुछ देख चुकी हूं। मैंने आपके इर्द-गिर्द और आपके अंदर विकास देखा है। जबरदस्त विकास। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपका विकास और आपके नेतृत्व में टीम को मिली उपलब्धियां देखकर मुझे बेहद गर्व है। मगर, जो विकास आपके अंदर आया है, उस पर मुझे ज्यादा नाज है।’

अनुष्का ने साल 2014 के दिनों को याद करते हुए आगे कहा कि उस वक्त दोनों बहुत भोले थे। उन्हें लगता था कि अच्छी नीयत और सकारात्मक सोच व प्रयास जीवन में आगे बढ़ने का मंत्र हैं। हालांकि, अभिनेत्री ने स्पष्ट किया कि ये गुण जरूरी हैं, लेकिन कई चुनौतियां भी साथ लेकर आते हैं। अनुष्का ने लिखा- ‘आपने जिन चुनौतियों का सामना किया उनमें से कई मैदान तक सीमित नहीं थीं। मगर, इसी का नाम तो जिंदगी है ना? यह उन मोर्चों पर आपका इम्तिहान लेती हैं, जिनके बारे में आप सोचते तक नहीं हैं। मुझे गर्व है कि आपने किसी भी चुनौती को अपनी अच्छी नीयत के आड़े नहीं आने दिया। आप हमेशा सही के लिए खड़े हुए।

आपने अपने शानदार नेतृत्व से एक मिसाल कायम की। आप जीत के लिए जी-जान लगा देते थे। हार के बाद कई बार मैंने आपकी आंखों में आंसू देखे हैं। आपके मन में हमेशा यही सवाल रहता था कि क्या कुछ और किया जा सकता था। आप ऐसे ही हैं और दूसरों से भी ऐसी ही उम्मीद रखते हैं। आप साफदिल और बेबाक हैं। दिखावा आपको अच्छा नहीं लगता।

आपकी यही खूबी आपको मेरी और आपके प्रशंसकों की नजरों में महान बनाती है।’ 33 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि उनकी बेटी वामिका इस बात की गवाह होगी कि भारतीय टीम की कप्तानी ने कैसे न सिर्फ एक क्रिकेटर, बल्कि एक पिता के रूप में भी विराट के अस्तित्व को मजबूत बनाने में अहम योगदान दिया।

By admin