रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को कोरबा के लिए बड़ी घोषणा की है। कोरबा मेडिकल कॉलेज का अविभाजित मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री रहे प्यारेलाल कंवर के नाम पर करने की घोषणा की है। सीएम बघेल ने इस संबंध में गुरुवार को अपने निवास कार्यालय से इसकी घोषणा की। इसके साथ ही अब कोरबा का मेडिकल कॉलेज प्यारेलाल कंवर के नाम से जाना जाएगा।

गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में कोरबा जिले से आए नागरिकों की मांग पर कोरबा के मेडिकल कॉलेज का नामकरण प्यारेलाल कंवर के नाम से करने की घोषणा की। प्यारेलाल कंवर संयुक्त मध्यप्रदेश में उप मुख्यमंत्री थे। वे अविभाजित मध्यप्रदेश में कांग्रेस का बड़ा चेहरा रहे। वे मध्यप्रदेश सरकार में अलग अलग ओहदे पर रहे। इस दौरान कई महत्वपूर्ण पदों पर भी रहे।

लंबे समय से थी मांग
अविभाजित मध्यप्रदेश में उपमुख्यमंत्री रहे प्यारेलाल कंवर के सम्मान के लिए समाज के प्रतिनिधि लंबे समय से मांग कर रहे हैं। इतने बड़े राजनेता होने के बाद भी उनके नाम पर उनके गृहजिले में कुछ भी नहीं था। समाज के प्रतिनिधियों ने कटघोरा विधायक व कोरबा विधायक से भी मांग की गई थी। अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस पर संज्ञान लिया और कोरबा मेडिकल कॉलेज का नाम प्यारेलाल कंवर के नाम पर करने का ऐलान किया।

अतिरिक्त कलेक्टर व एएसपी की होगी पदस्थापना
सीएम बघेल ने इस दौरान एक और बड़ी घोषणा की है। उन्होंने इस दौरान क्षेत्रवासियों की मांग पर तत्काल आवश्यक पहल करते हुए कोरबा जिले के कटघोरा में एक अतिरिक्त कलेक्टर तथा एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की शीघ्र से शीघ्र पदस्थापना करने की घोषणा की। अतिरिक्त कलेक्टर व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना से क्षेत्र के प्रशासनिक कार्यों व पुलिसिंग में कसावट आएगी।