रायपुर। होली से पहले ही गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। मौसम के मिजाज को देखते हुए कहा जा रहा है कि इस बार गर्मी पिछले सीजन का भी रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। लिहाजा, आप भी अपने कमरे को ठंडा रखने के बारे में सोच रहे होंगे। ऐसे में हम यदि आपके पास एसी नहीं है और फिलहाल आप हजारों रुपए खर्च करने की स्थिति में नहीं हैं, तो आपको मिनी पोर्टेबल एसी के बारे में सोचना चाहिए, जो काफी सस्ता है और बिल का बिल भी इसमें कम आता है। हालांकि, यह आपके पूरे कमरे को तो पूरी तरह से ठंडा नहीं करता है, लेकिन इसे करीब रखकर आप भरपूर ठंडक का एहसास होगा।

मिर्नी पोर्टेबल एसी ऐसे होता है इस्तेमाल 

ठंडी हवा पाने के लिए आप इस एयर कंडीशनर में बर्फ के टुकड़े या ठंडा पानी डाल सकते हैं। इसी के जरिये यह ठंडक फैलाता है। लिहाजा, यह बिजली की खपत भी कम करता है। बस आपको बर्फ का इंतजाम करना होगा।

मिर्नी पोर्टेबल एसी कहां से खरीदें?

इस डिवाइस की कार्यक्षमता के कारण, हाल के दिनों में इसकी लोकप्रियता बहुत बढ़ गई है। इस मिनी पोर्टेबल एसी को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन किसी भी तरह से खरीद सकते हैं। पोर्टेबल एसी की शुरुआती रेंज 400 रुपए है। बाजार में आपको कई डिजाइन और आकार मिल जाएंगे और उसी के आधार पर उनकी कीमत 2000 रुपए तक हो सकती है। अगर आप बार-बार बर्फ डालने से बचना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको थोड़ा बड़े आकार का पोर्टेबल एसी लेना चाहिए।