घाटशिला। दो प्रेमी शादी के बाद एक साथ रहने की चाहत रखते हैं। लेकिन, कई बार ऐसा होता है कि समाज और परिवार उन्हें एक नहीं होने देते। इसके चलते अक्सर ऐसी घटनाएं भी होती हैं कि एक न हो पाने के कारण प्रेमी युगल एक साथ आत्महत्या कर लेता है। ऐसी ही एक घटना झारखंड के घाटशिला में हुई। जहां एक प्रेमी जोड़ा जीते जी तो एक न हो सके। लेकिन, मरने के बाद दोनों के शवों की शादी कराई गई।

घाटशिला की नरसिंहगढ़ पंचायत में रहने वाले लक्ष्मण सोरेन और सलमा किस्कू एक-दूूसरे से बेपनाह मोहब्बत करते थे। लेकिन, समाज को उनका प्यार मंजूर न था। समाज के चलते ही परिवार वाले भी उनके प्यार के खिलाफ थे। एक न हो पाने के कारण लक्ष्मण और सलमा ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। उनकी मौत के बाद पुलिस ने पंचनामा और पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर उनके परिजनों को दोनों की लाशों को सौंप दिया। जो लोग जीते जी एक न हो सके।

उनके परिवार वालों ने मरने के बाद उन्हें एक कराया। श्मशान घाट में ही दोनों के शवों की शादी कराई गई और उसके बाद एक साथ उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। इस घटना की हर जगह चर्चा है। साथ ही यह भी चर्चा हो रही है कि यदि समाज के ठेकेदार उनके प्यार के आड़े न आते तो ये दोनों आज जिंदा होते और शादी के बाद खुश भी रहते।