सीआईएनए। पटियाला सेंट्रल जेल में तलाशी अभियान के दौरान रविवार को मिट्टी में दबी प्लास्टिक की बोतल से 34 सिम कार्ड मिले। इनमें से 27 सिम नई बताई जा रही हैं, जबकि सात पुरानी हैं। पंजाब के जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने ट्वीट कर मामले की पुष्टि की है और जेल प्रशासन और पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। 

बैंस के मुताबिक पुलिस इस मामले में सिम कार्ड के जरिए मालिकों के नाम और पते ले रही है। सभी के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। सिम बेचने वाले डीलरों को भी बख्शा नहीं जाएगा। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पटियाला सेंट्रल जेल में बंद हैं। जेल में इतनी बड़ी संख्या में सिम मिलने से जेल और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

जेल थाना चौकी प्रभारी जयदीप शर्मा ने बताया कि इस मामले में थाना त्रिपदी में अज्ञात बंदियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जांच में सिम कार्ड बेचने वाले और किसके नाम पर सिम कार्ड जारी किया गया है, इसकी तलाश शुरू कर दी गई है। 

पुलिस इस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है कि ये सिम कार्ड जेल के अंदर कैसे लाए गए। किसी आगंतुक ने जेल कर्मियों की नजरों से छिपाकर आपूर्ति की तो कोई कैदी पेशी के दौरान छिपाकर अंदर ले आया। इस मामले में जेल अधिकारियों की मिलीभगत है या नहीं, इसकी भी जांच कराई जाएगी। सिम कार्ड का इस्तेमाल किसे, किस काम के लिए करना था, इसकी भी गहनता से जांच की जाएगी।